आप यहाँ है :

डाक विभाग के अधिकारियों ने भी घर पर परिवार के साथ मनाया ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’

लखनऊ। ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ पर डाक विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों ने घर पर रहकर योग दिवस मनाया। कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष भारत सरकार ने लोगों से घर पर रहकर परिवार के साथ 21 जून को योग दिवस मनाने की अपील की थी। इसी क्रम में पोस्टल ऑफिसर्स कॉलोनी, अलीगंज स्थित अपने आवास पर लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं श्री कृष्ण कुमार यादव ने अपनी बेटियों अक्षिता और अपूर्वा संग घर पर योग किया और लोगों को भी इस ओर प्रेरित किया।

डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि, योग हम सभी को न सिर्फ शारीरिक रूप से स्वस्थ बनाता है, बल्कि मानसिक तौर पर भी मजबूत बनाता है। योग स्वस्थ जीवन का लघु सूत्र है। योग न सिर्फ हमें नकारात्मकता से दूर रखता है अपितु हमारे मनोमस्तिष्क में अच्छे विचारों का निर्माण करता है। श्री यादव ने कहा कि, कोरोना महामारी के इस दौर में योग को अपनी जीवनशैली में अपनाकर बदलाव एक सुखी और स्वस्थ जीवन जिया जा सकता है।

भारत सरकार द्वारा सबसे कम उम्र में राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित ब्लॉगर अक्षिता (पाखी) ने कहा कि घर पर परिवार के साथ योग करने का अलग ही आनंद है। यह हमें मानसिक व बौद्धिक तौर पर सशक्त, शांत व ओजस्वी बनाता है।

गौरतलब है कि डाक विभाग के अधिकारी-कर्मचारी इस समय ‘कोरोना वॉरियर्स’ के रूप में कार्य करते हुए फील्ड में तमाम सेवाएँ दे रहे हैं। ऐसे में ‘योग करिये, निरोग रहिये’ की भावना उन्हें और भी मजबूत बनाएगी।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top