आप यहाँ है :

डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव प्रमोशन पाकर बने वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल

लखनऊ। प्रशासन के साथ-साथ सामाजिक व साहित्यिक सरोकरों से जुड़े अधिकारी विरले ही मिलते है। ऐसे अधिकारी न सिर्फ विभाग को नई पहचान देते हैं बल्कि अपनी सक्रियता से समाज में भी विशिष्ट मुकाम हासिल करते है। उक्त उद्गार लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं श्री कृष्ण कुमार यादव के प्रमोशन पश्चात वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल बनने पर आयोजित अभिनंदन व विदाई समारोह में वक्ताओं ने व्यक्त किये। डाक विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने श्री यादव को पुष्पगुच्छ व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया और उनके नये दायित्वों के बारे में शुभकामनायें देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर लखनऊ मंडल के प्रवर डाकघर अधीक्षक आलोक ओझा ने कहा कि अपने सवा दो वर्ष के कार्यकाल में डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव जी ने डाक सेवाओं को न सिर्फ लोगों से जोड़ा बल्कि उसे व्यापक आयाम भी प्रदान किये। सतर्कता अधिकारी श्री शशि कुमार उत्तम ने कहा कि इस दौरान न सिर्फ विभागीय लक्ष्यों की प्राप्ति के मामले में लखनऊ परिक्षेत्र ने नए आयाम स्थापित किये, बल्कि डाक सेवाओं के बारे में जनजागरूकता और भागीदारी भी बढ़ी।

डाक निदेशक श्री यादव को भावभीनी विदाई देते हुए लखनऊ जीपीओ के चीफ पोस्टमास्टर रामनाथ यादव ने कहा कि, विभागीय कार्यों में तत्परता के साथ -साथ सामाजिक और साहित्यिक सरोकारों से अटूट लगाव, उन्हें एक संवेदनशील और लोकप्रिय अधिकारी के रूप में प्रतिष्ठित करता है। उनके बहुमुखी व्यक्तित्व और कृतित्व से सीखने की बात कही। प्रवर रेलवे डाक अधीक्षक बीपी त्रिपाठी ने कहा कि निदेशक के रूप में श्री कृष्ण कुमार यादव जी ने सभी को सकारात्मक रूप में कार्य करने को प्रोत्साहित किया। सहायक निदेशक एपी अस्थाना और बीएन मिश्रा ने कहा कि आप स्टाफ और आमजन दोनों के प्रति संवदेनशील हैं ।

इस अवसर पर डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव ने लखनऊ में अपने सवा दो वर्ष के कार्यकाल के अनुभवों को शेयर करते हुए कहा कि लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र में सभी विभागीय योजनाओं को तत्परता के साथ लागू किया गया और इसमें सभी विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों ने भरपूर सहयोग दिया। कोरोना संक्रमण के दौर में जिस तरह से यहाँ के डाककर्मियों ने आगे बढ़कर भूमिका निभाई, वह उत्कृष्ट है। उन्होंने लखनऊ के लोगों की आत्मीयता की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहाँ के लोगों ने जो सहयोग एवं स्नेह दिया, वह सदैव याद रहेगा।

इस अवसर पर लखनऊ जीपीओ के डिप्टी चीफ पोस्टमास्टर राम बिलास, एसआर गुप्ता, सीनियर पोस्टमास्टर चौक प्रधान डाकघर आर एस राणा, सहायक अधीक्षक उमेश कुमार, एसएस श्रीवास्तव, अनूप अग्रवाल, एके पांडेय, सहायक लेखा अधिकारी अभिषेक कुमार, डाक निरीक्षक प्रभाकर वर्मा, अमित कुमार, विजय कुमार, रबीश कुमार, आर के गौतम, अखंड प्रताप सिंह, अनुराग शुक्ल, शुभम, प्रवीर कुमार, सूरज, अनामिका सिंह, रूचि, रेनू सहित तमाम अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top