आप यहाँ है :

डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव को जोधपुर से लखनऊ स्थानांतरण पर भावभीनी विदाई

डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव को जोधपुर से लखनऊ स्थानांतरण पर भावभीनी विदाई
मीडिया डेस्क

जोधपुर। प्रशासन के साथ-साथ सामाजिक व साहित्यिक सरोकरों से जुड़े अधिकारी विरले ही मिलते है। ऐसे अधिकारी न सिर्फ विभाग को नई पहचान देते हैं बल्कि अपनी सक्रियता से समाज में भी विशिष्ट मुकाम हासिल करते है। उक्त उद्गार राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र, जोधपुर के निदेशक डाक सेवाएं श्री कृष्ण कुमार यादव के लखनऊ स्थानांतरण पर आयोजित विदाई समारोह में वक्ताओं ने पोस्टमास्टर जनरल, जोधपुर क्षेत्र के कार्यालय में व्यक्त किये। इस अवसर पर पोस्टमास्टर जनरल श्री वीसी रॉय ने निदेशक श्री यादव को साफा पहनाकर व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया और उनके नये दायित्वों के बारे में शुभकामनायें देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर सहायक निदेशक श्री कान सिंह ने कहा कि अपने सवा तीन वर्ष के कार्यकाल में श्री यादव ने डाक सेवाओं को न सिर्फ लोगों से जोड़ा बल्कि उसे व्यापक आयाम भी प्रदान किये। इस दौरान न सिर्फ विभागीय लक्ष्यों की प्राप्ति के मामले में जोधपुर रीजन ने नए आयाम स्थापित किये, बल्कि डाक सेवाओं के बारे में जनजागरूकता और भागीदारी भी बढ़ी। सहायक निदेशक ईशरा राम ने कहा कि निदेशक के रूप में श्री कृष्ण कुमार यादव जी ने सभी को सकारात्मक रूप में कार्य करने को प्रोत्साहित किया।

श्री यादव को भावभीनी विदाई देते हुए जोधपुर मंडल के प्रवर डाक अधीक्षक श्री ओपी सोडिया ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान श्री यादव ने तमाम विभागीय प्रोजेक्ट्स को त्वरित गति प्रदान की। सीनियर पोस्टमास्टर श्री गुमान सिंह शेखावत ने कहा कि श्री यादव स्टाफ और आमजन दोनों के प्रति संवदेनशील हैं । पाली मंडल के डाक अधीक्षक श्री बी. आर. राठौड़ ने कहा कि विभागीय कार्यों में तत्परता के साथ -साथ सामाजिक और साहित्यिक सरोकारों से अटूट लगाव, उन्हें एक संवेदनशील और लोकप्रिय अधिकारी के रूप में प्रतिष्ठित करता है। उनके बहुमुखी व्यक्तित्व और कृतित्व से सीखने की बात कही।

इस अवसर पर डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव ने जोधपुर में अपने सवा तीन वर्ष के कार्यकाल के अनुभवों को शेयर करते हुए कहा कि जोधपुर रीजन में सभी विभागीय प्रोजेक्ट्स को तत्परता के साथ लागू किया गया और इसमें सभी विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों ने भरपूर सहयोग दिया। उन्होंने जोधपुर की आत्मीयता की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहाँ के लोगों ने जो अपणायत एवं स्नेह व सहयोग दिया, वह सदैव याद रहेगा।

इस अवसर पर पोस्टल स्टोर डिपो अधीक्षक बिहारी लाल, वरिष्ठ लेखाधिकारी डी. आर. सैनी, सहायक डाक अधीक्षक पुखराज राठौड़, राम लाल मुंड, विनय खत्री, एफ. एम. भाटी, अनिल कौशिक, सुदर्शन सामरिया, मुकेश सोनी, संदीप मोदी, स्नेहा जैन सहित विभिन्न मंडलों से आये तमाम विभागीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन सहायक अधीक्षक सुदर्शन सामरिया ने किया।

-इशरा राम
सहायक निदेशक
कार्यालय-पोस्टमास्टर जनरल, राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र, जोधपुर -342001



सम्बंधित लेख
 

Back to Top