आप यहाँ है :

प्रभु चावला फिर लौटे इंडिया टुडे समूह में

‘इंडिया टुडे’ समूह से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। खबर यह है कि वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला की लंबे समय बाद इस ग्रुप में फिर वापसी हुई है। उन्हें ‘टीवी टुडे नेटवर्क’ में कंसल्टिंग एडिटर के पद पर नियुक्त किया गया है। खबर है कि वह एक दिसंबर से अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे।

नई जिम्मेदारी में प्रभु चावला ‘आजतक’ पर नजर आएंगे और चैनल पर होने वाली डिबेट्स में भी हिस्सा लेंगे। उल्लेखनीय है कि प्रभु चावला पूर्व में ‘इंडिया टुडे’ मैगजीन के संपादक व इंडिया टुडे समूह के संपादकीय निदेशक रह चुके हैं। इसके अलावा वह ‘आजतक’ पर एक साप्‍ताहिक टॉक शो ‘सीधी बात’ को भी होस्ट कर चुके हैं।

इंडिया टुडे में शामिल होने से पहले प्रभु चावला दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय में अर्थशास्‍त्र के व्याख्याता थे। वे ‘द इंडियन एक्‍सप्रेस‘ और ‘फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस‘ के संपादक भी रह चुके हैं।

समसामयिक घटनाओं व खोजी रिपोर्टिग में ‘जीके रेड्डी मेमोरियल अवॉर्ड’ और पत्रकारिता में उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन के लिए ‘फिरोज गांधी मेमोरियल अवॉर्ड’ समेत कई राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों से उन्हें सम्मानित किया जा चुका है। इसके साथ ही उन्हें वर्ष 2003 में ‘पद्मभूषण’ पुरस्‍कार से भी सम्‍मानित किया जा चुका है।

साभार – https://www.samachar4media.com/ से

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top