आप यहाँ है :

मध्य प्रदेश की बेटी प्रांजला सिंह पहुंची रशिया


ग्वालियर।
विजन इंडिया फाउंडेशन द्वारा वर्ल्ड गवर्नेंस एक्सपीडिशन की सुशासन यात्रा के तहत विजन इंडिया फाउंडेशन ने देश भर के सैकड़ों युवा प्रतिभागियों में से ग्वालियर से प्रांजला सिंह का चयन किया। देशभर से ऐसे 26 युवा प्रतिभागी इस आयोजन में रूस पहुंचे हैं।

लंदन से क्रिएटिव इंडस्ट्री मैनेजमेंट की पढ़ाई कर अपने देश में योगदान के लिए प्रांजला सिंह भारत लौटी और मेयो कॉलेज गर्ल्स स्कूल अजमेर मैं पढ़ने के बाद नर्सी मोनजी कॉलेज मुंबई में स्नातक किया।

लंदन में पढ़ाई करने के बाद अब वह भारत में मीडिया एवं कला उद्योग में सलाहकार के रूप में कार्य कर रही है। क्रिएटिव फील्ड में व 800 से अधिक कविताएं लिख चुकी प्रांजल सिंह कत्थक एवं ओड़िसी नृत्य में भी देश विदेश में अपनी प्रस्तुतियाँ दे चुकी हैं। साथ ही थिएटर तथा एनिमेशन फिल्म के लिए अपनी आवाज देती हैं।

 

 

विजन इंडिया फाउंडेशन के तहत 7 दिन के वर्ल्ड एक्सपीडिशन मैं रूस के मॉडल, सरकारी परियोजना का अध्ययन करेंगे। रूस की सरकारी रीति नीति एवं इतिहास को जानेंगे ।संसद और औद्योगिक निधि नीति तथा भारत और रूस के संबंध के बारे में जानकारी, सांसद और भारतीय दूत विधायकों से मुलाकात कर संसद परिसर, संग्रहालय एग्रीकल्चर इंडस्ट्री भी देखेंगे और भारत रूस के बीच संबंधों को समझेंगे।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top