आप यहाँ है :

श्रीदेवी बेटियों के लिए छोड़ गई 247 करोड़ की संपत्ति

श्रीदेवी अपनी बेटियों के लिए करीब 247 करोड़ की संपत्ति छोड़ गई है उनकी संपत्ति में बोनी कपूर के लिए कुछ नहीं है। 90 के दशक में जब सभी बड़ी हीरोइनें 50 से 60 लाख रुपये फीस पाती थीं, तब श्रीदेवी एक करोड़ रुपये लेती थी। वह बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार के रूप में स्थापित हुई। अपने दौर में फिल्म इंडस्ट्री में कमाई करने वालीं हीरोइनों में वह शीर्ष पर रहीं। चार साल की उम्र में अभिनय का शुरू हुआ सफर चार दशक तक चला।

इतने लंबे करियर में श्रीदेवी ने अपनी कई फिल्मों से छाप छोड़ी। चांदनी का किरदार लोगों के जेहन में अमिट रहा। पहली पारी के बाद शादी की तो फिर उन्होंने लंबा ब्रेक लिया, इसके बाद जब उन्होंने 2012 में इंग्लिश-विंग्लिश के साथ वापसी की तो उनका अभिनय देख लोग चौंक पड़े। उनकी सुंदरता और लोकप्रियता को देखते हुए कई ग्लोबल ब्रांड्स ने उन्हें अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी संपत्तियों पर पति बोनी कपूर नहीं बल्कि दोनों बेटी जाह्नवी और खुशी का हक रहेगा। श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर के साथ मुंबई के अंधेरी पश्चिम के लोखंडवाला के शानदार बंगले में रहतीं थीं। श्रीदेवी की 13 करोड़ रुपये सालाना कमाई बताई जाती है। वे एक फिल्म के लिए साढ़े तीन से चार करोड़ रुपये लेती थीं। इंग्लिश-विंग्लिश मूवी से वापसी के बाद उनकी फीस में 24 प्रतिशत का इजाफा हुआ था। श्रीदेवी बंगलों और गाडियों की खासी शौकीन थीं। उन्होंने अपनी कमाई से सात गाड़ियां खरीदी थीं। जिनकी कीमत नौ करोड़ आंकी जाती है। जिसमें दो करोड़ की बेंटले कार भी शामिल है। उन्होंने तीन बंगले भी खरीदे। जिनकी कीमत 62 करोड़ से अधिक है। कम बजट की होने के बावजूद इंग्लिश-विंग्लिश मूवी ने 40 करोड़ की कमाई की थी। उनकी जुदाई और हिम्मतवाला फिल्मों ने भी खूब कमाई की थी।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top