आप यहाँ है :

शुक्रवार का प्रकाशन फिर शुरु होगा

शुक्रवार नाम की पत्रिका आगामी मई माह से बाजार में आ जाएगी। इसके नए प्रकाशक कलम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड हैं और संपादक हैं अंबरीश कुमार। इसे र सिकंदराबाद के व्यवसायी जेबी सिंह ने खरीद लिया है। ।  अबी ये पत्रिका पाक्षिक होगी और कुछ समय बाद साप्ताहिक हो जाएगी।

इसके संपादक अंबरीश कुमार पच्चीस साल तक एक्सप्रेस समूह से जुड़े रहे हैं। उन्होंने जनसत्ता और इंडियन एक्सप्रेस दोनों अखबारों में काम किया है। जनसत्ता का छतीसगढ़ संस्करण उन्होंने ही लॉन्च किया था। पत्रिका में हिंदी पट्टी के साथ पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत की राजनैतिक कवरेज के साथ जन आंदोलन, पर्यावरण, साहित्य, संस्कृति आदि पर खास जोर रहेगा। बिहार के चुनाव की विशेष कवरेज की तैयारी भी की जा रही है।

अंबरीश कुमार के अनुसार, पत्रिका से विभिन्न अंचलों से न सिर्फ पत्रकारों, बल्कि सामाजिक, राजनैतिक कार्यकर्त्तोओं, पर्यावरणविदों, विद्यार्थियों, शिक्षकों, अधिकारियों, किसानों और लेखकों को जोड़ा जा रहा है। समाज तेजी से बदल रहा है और पत्र पत्रिकाओं के परंपरागत ढांचे टूट रहे हैं। हम इस पत्रिका के लिए सभी के सुझावों को आमंत्रित करते हैं। सुझाव उनकी ईमेल आईडी [email protected] पर भेज सकते हैं।

.

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top