आप यहाँ है :

रा … राजकुमार [हिंदी एक्शन कथा ]

दो टूक : कौन  कहता है कि पैसा और ताकत ही सबकुछ होता है . प्रेम करके तो देखिये इसकी ताकत इन दोनों से बड़ी मिलेगी . निर्देशक प्रभु देवा शाहिद कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, मुकुल देव , असरानी  और सोनू सूद के अभिनय वाली फ़िल्म रा … राजकुमार  भी एक ऐसे ही प्रेम की  कहानी कहती है .

कहानी : फिल्म की कहानी एक ऐसे गांव की है  जहां दो ड्रग माफिया शिवराज  और  परमार [ आशीष विद्यर्थी और सोनू सूद ]  इलाके पर अपने कब्जे के लिए एक दूसरे को मारने के लिए लड़ रहे हैं। इन्ही के बीच राजकुमार भी रहता है जो इनमे से एक परमार की  परमार  की  भतीजी चंदा [सोनाक्षी ] से प्रेम करता है   लेकिन जब  शिवराज की  नजर चंदा पर जम जाती है तो  प्रेम और  ताकत की  लड़ाई भी शुरू  जाती है .  फ़िल्म में असरानी और  मुकुल देव की भी  भूमिका है.

गीत संगीत : फ़िल्म में प्रीतम का संगीत है और गीत अनुपम आमोद के  आशीष  पंडित के हैं.  फिल्म का गाना गंदी बात.. गंदी ..गंदी बात…गंदी बात.. लोगों की जुबान  पर है लेकिन फ़िल्म के  बाकि गीत भी   बुरे नहीं हैं.  

अभिनय : शाहिद ने अपनी इमेज से अलग भूमिका की है .  कमीने के बाद उनकी ये एक और एक्शन हीरो की भूमिका है. ये अलग बात है कि उन्होंने अपने दुबले पतले शारीर के साथ बीस बीस गुंडों को धूल  चटाई है . सोनाक्षी सिन्हा लगभग हर फिल्म में अपनी पहली फिल्म दबंग की ही तरह का किरदार निभा रही  हैं। हाँ  सोनू सुद ने अपने अभिनय से जरूर प्रभावित किया है। एक  तरह से वे अब फ़िल्म उद्योग के नए खलनायक भी हैं और नायक भी जो दोनों तरह कि भूमिका कर सकते हैं और जमते भी हैं . लेकिन लम्बे समय बाद लौटे आशीष विद्यार्थी और असरानी के लिए कुछ  करने को नहीं था जबकि जबकि मुकुल देव फिर भी ठीक ठीक लगते हैं.

निर्देशन :  आर…राजकुमार में ऐसा कुछ नहीं जिसे हमने पहले नहीं देखा हो  पर उसका तरीका नया है। प्रभुदेवा की अन्य फिल्मों की तरह ही इस फिल्म में भी साउथ का पूरा टच देखने को मिलता हैं। तेजी से आगे बढ़ती फिल्म,आइटम नंबर और एक ऐसा मॉस्ट मलंग हीरो जो किसी को भी हवा में उदा सकता सकता है, ऐसी सभी चीजें इसमें शामिल हैं जो सैकड़ों  दोहराई जा  चुकी हैं .पर आप बोर नहीं होंगे .
फ़िल्म क्यों देखें : शाहिद  के लिए.

फ़िल्म क्यों न देखें :  उनके अलावा फ़िल्म में कुछ नया नहीं  लगता .

.

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top