ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

रेल्वे ने यात्रियों से सुझाव माँगे

नई दिल्ली: रेलवे ने डिब्बों की यात्री क्षमता बढ़ाने, स्टेशनों पर नई डिजिटल क्षमता के विकास तथा निचले स्तर वाले प्लेटफार्म से ट्रेनों में आसानी से चढ़ने-उतरने के बारे में लोगों से अपने विचार देने को कहा है.

विभाग ने प्रभावी तरीके से माल लादने और नए जिंसों के परिवहन के लिए वैगनों की नई डिजाइन समेत विभिन्न पहलुओं पर बेहतरीन अनूठे विचार के लिए नकद इनाम की भी घोषणा की है.

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस संदर्भ में रेलवे ने एक अभियान शुरू किया है, जिसमें देश के सभी नागरिकों और तबकों से सुझाव मांगे गए हैं.
देश के लगभग सभी नागरिकों के रेलवे के बारे में अपने व्यक्तिगत अनुभव हैं, इसीलिए उम्मीद है कि वे पूरे उत्साह के साथ इस अभियान में हिस्सा लेंगे. इस अभियान में लोगों की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए रेलवे ने 12 लाख रुपये के छह पुरस्कारों की पेशकश की है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बजट में घोषणा की थी कि इस संदर्भ में अभियान शुरू किया जाएगा.

रेलवे के अनुसार इसमें भाग लेने की प्रक्रिया, नियम एवं शर्तों, योग्यता, दिशानिर्देश के बारे में वेबसाइट ‘इनोवेट डॉट माईगॉव डॉट इन पर उपलब्ध है. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर है.

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top