आप यहाँ है :

रेल मंत्री श्री प्रभु द्वारा मुंबई से गोरखपुर के लिए नई ट्रेन का शुभारम्भ व कई सुविधाओं की सौगात

मुंबई। रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर रविवार, 18 दिसम्बर, 2016 को आयोजित एक समारोह में पश्चिम एवं मध्य रेल के मुंबई स्थित विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर हाई स्पीड वाई-फाई सेवा सहित विविध यात्री सुविधाओं का उद्घाटन एवं लोकार्पण किया, वहीं बांद्रा टर्मिनस से गोरखपुर के लिए एक नई साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर उसके पहले सफ़र पर रवाना किया।

श्री प्रभु ने बांद्रा टर्मिनस से गोरखपुर के लिए नई साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन की उद्घाटक सेवा को हरी झंडी दिखाने के अलावा पश्चिम रेलवे के दादर स्टेशन के नवनिर्मित प्लेटफॉर्म संख्या 7 तथा मध्य रेल के दिवा स्टेशन पर तेज उपनगरीय ट्रेनों के ठहराव का उद्घाटन भी किया। साथ ही श्री प्रभु ने पश्चिम रेलवे के दादर, भायंदर एवं वसई रोड पर नवस्थापित एस्केलेटरों के अलावा मानखुर्द स्टेशन पर नये पैदल ऊपरी पुल तथा बोरीवली, अंधेरी, वाशी, बेलापुर, कुर्ला, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, भायखला, पनवेल एवं ठाणे स्टेशनों पर हाई स्पीड वाई-फाई सेवा का लोकार्पण भी किया। माननीय रेल मंत्री ने इस मौके पर पश्चिम रेलवे की 12 उपनगरीय सेवाओं के 12 डिब्बों से 15 डिब्बों में परिवर्तन की घोषणा भी की, जिसका क्रियान्वयन सोमवार, 19 दिसम्बर, 2016 से करने का निर्णय लिया गया है। समारोह के प्रारम्भ में पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री जी. सी. अग्रवाल एवं मध्य रेल के महाप्रबंधक श्री डी. के. शर्मा ने माननीय रेल मंत्री एवं अन्य अतिथिगणों का संयुक्त रूप से पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। समारोह को माननीय रेल मंत्री के अलावा माननीय केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री रामदास आठवले एवं महाराष्ट्र सरकार के माननीय स्कूली शिक्षा मंत्री श्री विनोद तावडे के साथ माननीय सांसद श्री जगदम्बिका पाल एवं श्री हुसैन दलवई ने भी सम्बोधित किया।

इस अवसर पर माननीय सांसद सर्वश्री गोपाल शेट्टी, राहुल शेवाले, राजन विचारे एवं डॉ. श्रीकांत शिंदे तथा माननीय विधायक सर्वश्री आशीष शेलार एवं प्रताप सरनाईक भी उपस्थित थे। इनके अलावा रेलटेल कॉपोरेशन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री आर. के. बहुगुणा, मुंबई रेल विकास कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री प्रभात सहाय एवं अन्य वरिष्ठ रेल अधिकारी और कर्मचारी भी समारोह में मौजूद थे। पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री मुकुल जैन ने सभी का आभार प्रकट किया। समारोह का मंच संचालन पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी श्री गजानन महतपुरकर ने किया। माननीय रेल मंत्री द्वारा इस अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर मुख्यालय के अंतर्गत विभिन्न रेल परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया गया। इनमें गोंडा-बस्ती-गोरखपुर के नव विद्युतीकृत खंड के लोकार्पण के अलावा गोरखपुर में प्रस्तावित इलेक्ट्रिक लोको शेड तथा डोमिनगढ़-गोरखपुर-गोरखपुर कैन्ट-कुसुम्ही तीसरी रेल लाइन एवं गोरखपुर-नकहा जंगल खंड के दोहरीकरण के कार्य का शिलान्यास भी शामिल है।

फोटो कैप्शन:
माननीय रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभाकर प्रभु बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर रविवार, 18 दिसम्बर, 2016 को आयोजित विभिन्न यात्री सुविधाओं के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए तथा गोरखपुर के लिए नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए। इस अवसर पर केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री रामदास बी. आठवले के साथ अन्य अतिथिगण एवं पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री जी. सी. अग्रवाल भी दिखाई दे रहे हैं।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top