आप यहाँ है :

राजा दिग्विजय दास स्मृति राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता

राजनांदगाँव । शासकीय दिग्विजय अग्रणी महाविद्यालय के हिंदी विभाग और लिटररी क्लब के तत्त्वावधान में महंत राजा दिग्विजय दास स्मृति छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय निबंध प्रायियोगिता का आयोजन किया जा रहा है । प्राचार्य डॉ. बी.एन. मेश्राम के मार्गदर्शन में हो रही इस प्रतियोगिता में प्रदेश के महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों के नियमित विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं ।

प्रतियोगिता के संयोजक डॉ. शंकर मुनि राय और डॉ. चन्द्रकुमार जैन ने बताया कि कुल 15 हजार रु.नगद और प्रशस्ति पत्र से प्रथम तीन विजेता पुरस्कृत होंगे । निबंध की शब्द सीमा दो हजार शब्द होगी । निबंध ए4 आकार के कागज पर हस्तलिखित ही स्वीकार किए जाएंगे । निबंध प्राप्ति की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2019 होगी ।

उक्त जानकारी देते हुए डॉ. चन्द्रकुमार जैन ने आगे बताया कि उच्च शिक्षा के स्वप्नदृष्टा, दानवीर महंत राजा दिग्विजयदास जी के योगदान के सारस्वत सम्मान में यह निबंध प्रतियोगिता प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है । युवा प्रतिभाओं को लेखन तथा सृजनकर्म की दिशा में आगे बढ़ाने तथा अपनी प्रतिभा के परिष्कार का अवसर प्रदान करने के ध्येय से होने वाली यह प्रतियोगिता प्रदेश की लोकप्रिय गतिविधि के रूप में रेखांकित है । इसके विषय भी भाषा, संचार, सम्प्रेषण सहित छत्तीसगढ़ की कला, साहित्य, संस्कृति आदि पर एकाग्र रखे जाते हैं । इसके प्रति रुझान निरंतर बढ़ता रहा है ।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top