राजस्थान के राज्यपाल ने किया राजनीतिक विश्लेषक निरंजन परिहार का सम्मान

मुंबई। राजस्थान के राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने मुम्बई में जाने माने पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक निरंजन परिहार का सम्मान किया। राज्यपाल ने प्रवासी राजस्थानी समाज को राजस्थान के विकास हेतु प्रेरित करने के क्षेत्र में परिहार की विशेष सेवाओं के लिए यह अभिनंदन किया। उल्लेखनीय है कि मुंबई के प्रवासी राजस्थानी समाज और राजस्थान में सरकार व प्रशासन के बीच निरंजन परिहार एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में जाने जाते है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनको माला पहनाई, शॉल ओढाई एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

वानखेड़े स्टेडियम के गरवारे क्लब में आयोजित इस अभिनंदन समारोह में बजाज, पोद्दार, मोदी, सिघानिया, अग्रवाल, मित्तल, गोयनका, सोनी, जैन, गोयनका, रूंगटा, माहेश्वरी, राठी, मेहता, नाहर आदि औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधियों सहित राजस्थानी समाज की करीब 200 से ज्यादा सामाजिक, व्यापारिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक संस्थाओं के अध्यक्ष एवं राजनीतिक दलों के पदाधिकारी तथा कई संस्थाओं से जुड़े लोग उपस्थित थे।

राज्यपाल ने कहा कि मुंबई में सक्रिय सामाजिक संस्थाओं व राजस्थान सरकार के बीच परिहार समाज के लिए एक महत्वपूर्ण सेतु का काम कर रहे हैं। इस समारोह में पूर्व मंत्री राज के पुरोहित व राजस्थान विधानसभा की उपाध्यक्ष श्रीमती तारा भंडारी भी उपस्थित थीं। मीडिया में रहकर पिछले दो दशक से भी ज्यादा समय. से मुम्बई के राजस्थानी समाज को अपने मातृप्रदेश की जड़ों से जोड़ने और उनको राजस्थान के विकास में सहयोग हेतु प्रेरित करने के लिए परिहार काम कर रहे हैं। राजस्थान प्रेस क्लब द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में राजस्थानी समाज के जाने माने और प्रतिष्ठित लोगों के बीच राज्यपाल ने परिहार की प्रवासियों को अपनी मातृभूमि से जोड़े रखने के प्रयासों की सराहना की और स्नेहपूर्ण आशीर्वाद दिया।

मीडिया में रहकर मुम्बई के राजस्थानी समाज को अपने मातृप्रदेश की जड़ों से जोड़ने और उनको राजस्थान के विकास में सहयोग हेतु प्रेरित करने के लिए परिहार का यह सम्मान मिला। कार्यक्रम में राजस्थान प्रेस क्लब के अध्यक्ष नीरज दवे और सचिव कन्हैयालाल खंडेलवाल ने सभी अतिथिय़ों का स्वागत किया।