ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

राष्ट्र सेविका समिति द्वारा मलाड के रेड झोन में १४ हजार लोगों की स्क्रीनिंग

मुंबई। राष्ट्र सेविका समिति, दुर्गा वाहिनी द्वारा मलाड के रेड झोन में नागरिकों का स्क्रीनिंग किया गया. पिछले शुक्रवार को शुरू हुए इस अभियान की गुरुवार, ९ जुलाई को पूर्ती हुई. मुंबई मनपा के मार्गदर्शन में यह अभियान चलाया गया. इस स्क्रीनिंग अभियान में कुल १४,११२ नागरिकों का स्क्रीनिंग किया गया और कोरोना के लक्षण वाले १०९ नागरिकों की पहचान कराइ गई. निरामय सेवा संस्था और सेवान्कुर इस संस्थाओं का इस अभियान में महत्वपूर्ण सहभाग रहा.

राष्ट्रिय स्वयंसेवक संघ द्वारा मुंबई एवं आसपास के इलाके में पिछले कई दिनों से थर्मल स्क्रीनिंग अभियान चलाया जा रहा है. मुंबई में एक लाख व्यक्तियों का स्क्रीनिंग पूरा हो चूका है. महिलाओं का इस अभियान में लक्शानीय सहभाग रहा. पूर्णतः महिलाओं की टीम ने किया हुआ स्क्रीनिंग यह मलाड के अभियान का वैशिष्ट्य था. कुल २९ महिलाओं का इस अभियान में सहभाग रहा. इन में प्राध्यापिका, वैद्यकीय विद्यार्थिनी एवं एनी क्षेत्रो में शिक्षा लेनेवाली लडकियां थी.

इस अभियान की एक सहभागी प्रा. मधुरा पंडित-भोंदे ने अपने अनुभव हम से साझा किये. उन्होंने कहा, प्रत्यक्ष लोगों में जाकर जांच करने के पश्चात हमने मानवी संक्रमण की चैन तोड़ने में कुछ सहभाग लिया इसका आनंद हो रहा है. इस अभियान के सभी सहभागियों की अच्छी केअर की गयी. दैनंदिन स्वास्थ्य की जाँच, काढा, दूध-हल्दी, प्रतिकार शक्ति बढ़ानेवाली दवाईया इस के तरफ आयोजकोंने ध्यान दिया. ३०-३५ लड़कियां एक संकुल में रह रही थी, वहाँ पर शारिरिक दूरी का पालन किया गया.

Attachments area

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top