आप यहाँ है :

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ खड़ा हुा देशवासियों के साथ

देश पर जब भी संकट आया है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सकारात्मक भूमिका का अंदाजा लोगों को होने लगा है।डॉ. आजादवीर सिंह, प्रांत उपाध्यक्ष हरियाणा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बताया संघ अपना प्रचार नहीं करता लेकिन 1948 में जम्मू कश्मीर पर कबीलाई हमले के समय श्रीनगर हवाई पट्टी की मरम्मत करना और सेना की मदद करने से लेकर चीनी हमले के समय तक और गोवा के मुक्ति आंदोलन से लेकर परेशानी की हर छोटी-बड़ी स्थिति में संघ ने जो योगदान दिया है उस पर कई ग्रंथ लिखे जा सकते हैं पंडित नेहरू ने संघ की एक टुकड़ी का 1963 की गणतंत्र दिवस परेड में भी प्रदर्शन करवाया था अब करो ना वायरस के मुकाबले में भी संघ का सेवा कार्य पूरी ताकत से चल रहा है

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भारतवर्ष के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा है। अभाविप कार्यकर्ता देशभर मे स्वतः प्रेरणा से निरंतर सेवा कार्य में लगे हुये हैं और आगे भी राष्ट्र सेवा में लगें रहेंगे। विद्यार्थियों की प्रवेश, परीक्षा और परिणाम की जो समस्या ख़डी हुयी हैं उसको लेकर भी विशेष योजना करके निस्तारण करवाने के लिए विश्वविद्यालय और सरकार के सामने उठाएगी।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हरियाणा प्रान्त मेडिविजन इकाई की और से कोरोना वायरस की जानकारी व उससे सुरक्षा को लेकर हरियाणा प्रान्त हेल्पलाइन – 9996665853 जारी किया गाया। हेल्पलाइन नंबर: कोरोना वायरस महामारी के दौरान देशभर में तालाबंदी परिस्थिति के समय छात्रावासों में तथा अपने घर से दूर रहकर पढाई करने वाले विद्यार्थियों के सहायता प्राप्त कर सकते हैं। देश का नाम भारत हो इसकी मांग करने से शुरू होकर और इस देश को विश्व गुरु बनाने तक संघर्ष जारी रहेगा।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top