ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

शबरीमाला को लेकर धार्मिक भावनाएँ भड़काने पर रेहाना फातिमा गिरफ्तार

पिछले महीने केरल के सबरीमला मंदिर के कपाट खुलने पर प्रवेश की कोशिश करने वाली कार्यकर्ता रेहाना फातिमा को आज गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने कहा कि रेहाना फातिमा पर अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिए कथित तौर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि 32 वर्षीय फातिमा को कोच्चि में पलारीवोत्तोम स्थित दफ्तर से गिरफ्तार किया गया.

पीटीआई की खबर के मुताबिक पुलिस ने राधाकृष्णा मेनन नाम के शख्स की शिकायत पर बीएसएनएल कर्मी कार्यकर्ता फातिमा के खिलाफ पाथानामथिट्टा में मामला दर्ज किया है. मेनन का आरोप था कि कार्यकर्ता की कुछ फेसबुक पोस्ट धार्मिक भावनाएं आहत करने वाली थीं. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कहा कि फातिमा को पथानामाथिट्टा ले जाया गया है.

बता दें कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद दस से 50 साल के आयुवर्ग की महिलाएं सबरीमला मंदिर में प्रवेश नहीं कर पा रही हैं. मंदिर के श्रद्धालु इन महिलाओं का विरोध कर रहे हैं और उन्हें प्रवेश करने से रोक रहे हैं. महिलाओं और श्रद्धालुओं के बीच चल रहे इस संघर्ष में जब कुछ समय पहले फातिमा ने मंदिर में प्रवेश का प्रयास किया तो केरल में विवाद खड़ा हो गया था. उधर, गिरफ्तारी की आशंका को देखते हुए फातिमा ने सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन वह खारिज हो गई. तब अदालत ने कहा था कि पुलिस मामले में उचित कदम उठा सकती है



सम्बंधित लेख
 

Back to Top