आप यहाँ है :

रिलायंस का जियो देगा व्हाट्सएप को टक्कर

एंड्रायड और दूसरे ओपरेटिंग सिस्‍टम्‍स पर व्‍हाट्सऐप बेहद पसंद की जाने वाली मैसेजिंग ऐप है। हालांकि, इसके सामने वी-चाट, टेलिग्राम और लाईन ऐप आई लेकिन व्‍हाट्सऐप हर बार विजेता बनकर उभरी है।
 
इस बार सबसे ज्‍यादा उपयोग की जाने वाली इस ऐप को टक्‍कर देने के लिए और किसी ने नहीं बल्कि रिलायंस ने बाजार में कदम रखा है। रिलांयस ने अपनी इंस्‍टेंट मैसेजिंग ऐप 'जिओ' लॉन्‍च की है। यह ऐप एंड्रायड और आईओएस दोनों पर काम करेगी।
 
रिलांयस की जिओ, यूजर को वह सारे फीचर्स दे रही है जो व्‍हाट्सऐप में मिल रहे हैं। इसके अलावा जियो के साथ यूजर्स वॉईस कॉल के अलावा ग्रुप वॉइस कॉल और वीडियो कॉल भी कर पाएगें।
 
जियो एक आम मैसेजिंग ऐप की तरह मैसेज के अलावा फोटो और वीडियो शेयरिंग की सुविधा तो देती ही है लेकिन इसके आलावा जियो की मदद से यूजर्स अपने डूडल्‍स और वॉइस नोट भी बना सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स एेप का उपयोग करते हुए अपने चुनिंदा दोस्‍तों से अपनी लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं।
 
ब्‍लैकबैरी के बीबीएम चैनल की ही तरह जिओ यूजर को न्‍यूज, अपडेट और स्‍पेशल प्रमोशन ब्राउज करने की आजादी भी देती है। इस चैनल की मदद से यूजर अपने खास लोगों के बीच लगातार बने रह सकते हैं।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top