ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

सड़क निर्माण के लिए डीआरएम ने लगाई फटकार

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक आरके सक्सेना व झांसी डिवीजन के डीआरएम एके मिश्रा अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ अपनी स्पेशल ट्रेन से देर रात मानिकपुर जंक्शन पहुंचे और सुबह अधिकारियों के साथ बैठककर रेल ट्रैक व मानिकपुर -नैनी के बीच चल रहे विद्युतीकरण का जायजा लिया । इससे पहले मानिकपुर विकास मोर्चा ने मुख्य बाजार से स्टेशन तक जाने वाली दशकों पुरानी खस्ताहाल सड़क के जल्द से जल्द निर्माण के लिये डीआरएम को ज्ञापन सौंपा । इस पर संज्ञान लेते हुये सड़क निर्माण के मामले में डीआरएम ने मौके पर अपने अधीनस्थ अधिकारियों को तलबकर ब्यौरा मांगा ।

मामला मानिकपुर जंक्शन की मुख्य सड़क का है जो काफी लंबे अरसे से मांग की जा रही है लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते उक्त मार्ग पर पैदल चलना भी दूभर हो गया है ।इसी मांग को लेकर मानिकपुर विकास मोर्चा के संस्थापक अनुज हनुमत की अगुवाई में तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने जंक्शन पर आये झाँसी मंडल रेल प्रबंधक एके मिश्रा से मिल विभिन्न समस्यायों सहित काफी लंबे अरसे से चली आ रही सड़क निर्माण की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया । जिस पर सड़क निर्माण की मांग को देखते ही उपस्थिति सभी अधिकारियों को दस्तावेज निकलवाये ।

मौके पर आईओडब्ल्यू श्री मुकेश कुमार ने बताया कि सड़क निर्माण की सारी प्रक्रिया भेज दी गई सिर्फ टेंडर ओपन होना ही शेष है । साथ में झांसी डिवीजन के AEN व DEN को मामले को गंभीरता से लेने के निर्देश दिये । इस पर डीआरएम एके मिश्रा ने सम्बंधित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए तत्काल सड़क निर्माण कराने के निर्देश दिए ।

आपको बता दें कि बीते दिनों बंसापहाड़ के पास रेलवे ट्रैक के दो बोल्ट टूटने के बाद रात भर ट्रेने दौड़ती रही लेकिन कोई हादसा नही हुआ । सूत्रों का कहना है कि इस मामले पर जाँच के बाद किसी न किसी अधिकारी पर गाज गिर सकती है ।

इस मौके पर स्टेशन प्रबंधक जवाहर लाल, सीसीआई के के राय ,यूके सिंह , मानिकपुर विकास मोर्चा के अध्यक्ष बरुण गौतम , उपाध्यक्ष वीरेंद्र डोंगरा , सचिन वंदन त्रिपाठी सहित दर्जनो सदस्य मौजूद थे।



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top