ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

श्री सुनील देवधर को दक्षिण फतह करने की जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने त्रिपुरा में वामपंथ का गढ़ ढहाकर भगवा फहराने में अहम भूमिका निभाने वाले तेजतर्राट और कुशल रणनीतिकार श्री सुनील देवधर को राष्ट्रीय मंत्री के रूप में पदोन्नत किया है। इसके साथ ही उन्हें आंध्र प्रदेश का सह-प्रभारी भी नियुक्त किया है।

श्री सुनील देवधर अब आंध्र में भी चुनावी रणनीति के साथ पार्टी संगठन को मज़बूती देने का काम करेंगे. राज्य में 2019 में लोक सभा के साथ ही विधानसभा चुनाव हैं. यहां फिलहाल चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) की सरकार है. टीडीपी ने इसी साल भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) छोड़ा है. अभी तक तो वह केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर भाजपा के साथ सरकार में साझीदार थी. देवधर चन्द्राबाबू नायडू की चुनौती से निपटने की रणनीति पर काम करेंगे।

श्री अमित शाह ने देवधर के साथ केरल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और राज्य सभा सदस्य वी मुरलीधरन को आंध्र प्रदेश का प्रभारी बनाया है. इसके अलावा पीएस श्रीधरन पिल्लई को पार्टी की केरल इकाई का अध्यक्ष बनाया गया है. वे कुम्मनम राजशेखरन की जगह ले रहे हैं, जिन्हें इसी साल मई में मिज़ाेरम का राज्यपाल बना दिया गया था. साथ ही अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व प्रमुख दुष्यंत कुमार गौतम को पार्टी उपाध्यक्ष बनाया गया है और वाई सत्य कुमार को राष्ट्रीय मंत्री के तौर पर नियुक्ति दी गई है.



सम्बंधित लेख
 

Back to Top