आप यहाँ है :

रोटरी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर श्री शान्तनु पाणि का रहा भुवनेश्वर में आफिशियल क्लब बिजिट

भुवनेश्वर। रोटरी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर श्री शान्तनु पाणि ने रोटरी क्अलब द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए में रोटरी डीजी श्री शान्तनु पाणि ने कहा कि भारत में हर साल जितने नये पौधे लगाए जाते हैं, यदि उसका रखरखाव सही तरीके से किया जाता तो आज पौधा लगाने के लिए जगह नहीं बचती। उनके अनुसार मात्र दिखाने के लिए तथा मात्र फोटो सत्र के लिए ऐसा न करें। पौधरोपण की अपनी अपनी नैतिक जिम्मेदारी को भी समझें। ऐसे में आगे से जब भी पौधा लगाएं तो उसका संरक्षण भी सही तरीके से अवश्य करें।

उन्होंने रोटरी क्लब आफ भुवनेश्वर न्यू हारिजन की अध्यक्षा ऋतु अग्रवाल के कार्यकाल में किए गए विभिन्न सेवा प्रोजेक्ट की प्रशंसा की जिनमें मुख्य कार्यक्रम शामिल हैः पर्यावरण की रक्षा, नारी सचेतनता पेतु शिक्षा, स्वास्थ्य, स्कील डेवलेपमेंट, रक्तदान आदि। हम इन तमाम क्षेत्र में लगातार काम भी कर रहे हैं, मगर हमें और बेहतर करने की जरूरत है।

इस अवसर पर फर्स्ट लेडी रोटेरियन झरना पाणी, पूर्व रोटेरियन डीजी अजय अग्रवाल एवं कई आमंत्रित विशिष्ट मेहमान समारोह में उपस्थित थे। अध्यक्षा रीतू अग्रवाल ने अपने कार्यकाल के दौरान सभी के सहयोग के प्रति आभार जताया। रोटेरियन रीता अधिकारी ने नए सदस्यों का परिचय दिया। क्लब सचिव रोटेरियन रेणुका मिश्र ने क्लब की एक्टिविटी के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा वार्षिक रिपोर्ट पेश कीं। क्लब के सदस्यों ने फर्स्ट लेडी का सम्मान किया। रोटेरियन लक्ष्मी पटनायक ने सभी का परिचय दिया। अवसर पर क्लब के कुछ सदस्यों को उनके सराहनीय सेवा कार्यों के लिए सम्मानित किया गया है।

आयोजक रोटरी क्लब आफ भुवनेश्वर न्यू होरिजन की अध्यक्षा श्रीमती ऋतु अग्रवाल की ओर से भव्य स्वागत किया गया। रोटेरियन स्वाति रथ ने रोटेरियन डीजी का परिचय दिया। ऋतु अग्रवाल की ओर से रोटरी डीजी का भव्य स्वागत अंगवस्त्र,पुष्पगुच्छ तथा स्मृतिचिह्न प्रदान किया। रोटेरियन तारूलता द्विवेदी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top