आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा लोअर परेल वर्कशॉप का संरक्षा निरीक्षण

मुंबई। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने 27 जनवरी, 2022 को लोअर परेल वर्कशॉप का संरक्षा निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान श्री कंसल ने दुर्घटना राहत ट्रेन (ART), कोच रखरखाव की सुविधाओं, मॉडल रूमों, फिटिंग शॉप्‍स, व्हील शॉप आदि का सघन निरीक्षण किया। उन्‍होंने वर्कशॉप में विभिन्‍न सुविधाओं का उद्घाटन भी किया। इस दौरान महाप्रबंधक के साथ पश्चिम रेलवे के 3 प्रमुख विभागाध्यक्ष तथा मुंबई सेंट्रल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक थे।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार श्री कंसल ने लोअर परेल वर्कशॉप का विस्‍तृत निरीक्षण किया और वर्कशॉप में कुछ उन्नत और आधुनिक प्रौद्योगिकी का उद्घाटन भी किया।

श्री कंसल ने आरएफआईडी कार्ड आधारित एक्सेस कंट्रोल सिस्टम और सीसीटीवी सिस्टम, फिटिंग शॉप में मैग्नाफ्लक्स टेस्टिंग मशीन, एमएसयू फिक्सचर के साथ-साथ स्मार्ट इंटरएक्टिव पैनल का उद्घाटन किया। महाप्रबंधक ने बेहतर लुक और उन्नत विशेषताओं के साथ लोअर परेल वर्कशॉप की अपग्रेडेड वेबसाइट का भी उद्घाटन किया। उन्होंने वर्कशॉप में स्थित हेरिटेज क्लॉक का भी निरीक्षण किया। यह घड़ी एक शताब्‍दी से भी अधिक पुरानी है और महाप्रबंधक ने विरासत की इस मूल्यवान धरोहर को संरक्षित करने और इसके उत्‍तम रखरखाव की सराहना की। इसके अलावा महाप्रबंधक ने दुर्घटना राहत ट्रेन (ART), जीएसडी, एलएस -5 और ईआरसी कोच जैसे रेलवे कैरिज और कोचों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उनके द्वार वेल्डिंग सिम्युलेटर, मॉडल रूम, फिटिंग शॉप, व्हील शॉप, ईसीए टेस्टिंग, एएसआरएस आदि का विस्तृत निरीक्षण किया गया।

महाप्रबंधक श्री कंसल ने वहाँ विशेष रूप से समय दिया जहां गुणवत्ता की प्रभावशीलता का पता लगाने के लिए टेन्‍साइल परीक्षण, मैग्नाफ्लक्स आदि के लिए सेकेन्‍डरी सस्‍पेंशन सिस्‍टम के घटकों का परीक्षण किया जा रहा था। महाप्रबंधक ने संरक्षा घटकों के रखरखाव की प्रक्रिया का बारीकी से निरीक्षण और जांच की और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपनाए गए सुरक्षा उपायों और सुविधाओं की बहुत गहनता से जांच की। उन्होंने विभिन्न चल रहे संवर्द्धन और ढांचागत कार्यों की भी समीक्षा की। इसके अलावा महाप्रबंधक ने मान्यता प्राप्त ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top