आप यहाँ है :

सलमान खान का नाम भारत सरकार ने अपराधियों की सूची में डाला

नई दिल्ली: सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में पांच साल की सजा हुई है और इन दिनों वे जमानत पर रिहा हैं. सलमान खान को 5 अप्रैल को जोधपुर की कोर्ट ने काला हिरण शिकार मामले में दोषी पाया था जबकि सह-आरोपी तब्बू, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे और नीलम को रिहा कर दिया गया था. अब दिलचस्प बात यह आई है कि वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो की अपराधियों की लिस्ट में सलमान खान का भी नाम है. इस लिस्ट में 39 अपराधी हैं, और सलमान खान का नाम सबसे नीचे आता है. इस लिस्ट को वेबसाइट http://wccb.gov.in/Content/Convicts.aspx पर रखा गया है. इस लिस्ट में उन अपराधियों के नाम शामिल हैं जिन्होंने वन्य जीवों से जुड़े अपराध किए हैं, जिसमें बाघ का शिकार तक शामिल हैं.

सलमान खान ने काला हिरण शिकार मामले में पिछले शनिवार को सेशन कोर्ट से जमानत ले ली थी, और उसके बाद वे सीधे मुंबई के लिए रवाना हो गए थे. सलमान खान जब जोधपुर जेल में बंद थे तो उस समय उनसे मिलने के लिए सिर्फ प्रीति जिंटा ही आई थीं, और वे उनसे जेल में मिली थीं.

वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो का गठन भारत सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्रालय के तत्वाधान में किया गया था. इसका उद्देश्य देश भर में वन्यजीवों से जुड़े अपराधों पर लगाम कसना था. इसका मुख्यालय दिल्ली में हैं, और इसके पांच रिजनल ऑफिस दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, चेन्नई और जबलपुर हैं.



सम्बंधित लेख
 

Back to Top