ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

स्व. पत्रकार आलोक तोमर की याद में स्वर्ण पदक की घोषणा

स्वर्गीय पत्रकार आलोक तोमर की याद में लखनऊ की डॉ. शकुंतला मिश्रा नेशनल रिहेबिलिटेशन यूनिवर्सिटी स्वर्ण पदक शुरू करने जा रही है, जो कि एमए टॉपर को दिया जाएगा। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. निशीथ राय ने बताया कि दीक्षांत समारोह 28 मई को सुबह 10.45 बजे यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में होगा। समारोह की अध्यक्षता उत्तरप्रदेश के राज्यपाल राम नाईक करेंगे और वहीं सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस दीपक मिश्रा मुख्य अतिथि होंगे। वहीं केंद्रीय मंत्री साहबसिंह सैनी विशिष्ट अतिथि होंगे।

उल्लेखनीय है कि वरिष्ठ पत्रकार आलोक तोमर का लंबी बीमारी के बाद 20 मार्च, 2011 को निधन हो गया था वे तब 50 वर्ष के थे। वह गले के कैंसर से पीड़ित थे।

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में 1960 में जन्मे तोमर ने हिंदी पत्रकारिता में अपनी रिपोर्टिंग के जरिए भाषा को नए तेवर दिए। उनकी पहचान 1984 में हुए सिंख दंगों के दौरान की गई उनकी आक्रामक रिपोर्टिंग से बनी थी। तोमर को भाषा के साथ नए प्रयोग और जमीनी मुद्दों को उठाने लिए जाना जाता था।

प्रिंट मीडिया से करियर की शुरुआत करने वाले तोमर ‘जनसत्ता’ अखबार से बुलंदियों पर पहुंचे। वह समाचार एजेंसी ‘वार्ता’, ‘जनसत्ता’ अखबार और ‘सीएनईबी’ न्यूज चैनल से जुड़े रह चुके हैं।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top