आप यहाँ है :

वरिष्ठ पत्रकार अमित आर्या मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के मीडिया सलाहकर बने

हरियाणा सरकार ने वरिष्ठ पत्रकार अमित आर्या को एक बार फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का मीडिया सलाहकर नियुक्त किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में खट्टर के पहले कार्यकाल के दौरान भी वह उनके मीडिया सलाहकार की जिम्मेदारी निभा रहे थे। अमित आर्या को मीडिया के क्षेत्र में काम करने का लंबा अनुभव है। वह कई चैनलों और मीडिया हाउस की लॉन्चिंग टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। अमित आर्या ने अपने करियर की शुरुआत ‘बीएजी फिल्म्स’ से की थी, फिर ‘दैनिक भास्कर’, शिमला के स्टाफ रिपोर्टर और ‘दैनिक भास्कर’, चंडीगढ़ में हिमाचल पेज के प्रभारी के रूप में काम किया। इसके बाद वह दोबारा ‘बीएजी’ के साथ जुड़ गए और कई वर्षों तक वहां अपनी सेवाएं दीं।

वह ‘इंडिया टीवी’ में असाइनमेंट के शिफ्ट इंचार्ज भी रह चुके हैं। ‘इंडिया न्यूज’ की लॉन्चिंग टीम का हिस्सा रहे अमित आर्या वहां असाइनमेंट हेड सहित कई महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके हैं। कुछ समय तक उन्होंने ‘पी7’ न्यूज चैनल में भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाली थी। ‘इंडिया न्यूज’ की दूसरी पारी के दौरान कई अहम जिम्मेदारियां संभालते हुए उन्होंने बतौर हेड ‘इंडिया न्यूज’ हरियाणा की लॉन्चिंग टीम का नेतृत्व भी किया था।

एमएच1 न्यूज की लॉन्चिंग टीम का हिस्सा रहे अमित वहां पहली पारी के दौरान इनपुट हेड की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। इस चैनल के साथ दूसरी पारी के दौरान उन्हें और बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी। बाद में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उन्हें अपना मीडिया सलाहकार नियुक्त कर लिया था।

साभार- https://www.samachar4media.com/ से

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top