ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

सात साल के बच्चे ने ‘खिलौनों’ से कमाए 155.41 करोड़ रुपये

न्यूयॉर्क। यह जानकर हैरानी हो सकती है कि सिर्फ सात साल की उम्र में कोई बालक अरबपति बन गया, लेकिन यह सच है। मशहूर बिजनेस पत्रिका फोर्ब्स ने यू-ट्यूब से कमाई करने वालों की अपनी वार्षिक सूची (हाइली पेड यू ट्यूब स्टार-2018) जारी की है। इसमें सात साल का अमेरिकी ट्वॉय रिव्यूअर (खिलौनों का समीक्षक) रेयान को पहला स्थान मिला है। रेयान ने यू-ट्यूब से इस साल 155.41 करोड़ रुपये कमाए। रेयान खिलौने, कार और लोगोज की समीक्षा का छोटा-छोटा समान्य वीडियो तैयार करते हैं और परिजन उसे यू ट्यूब पर अपलोड करते हैं।

प्रतिष्ठित अमेरिकी पत्रिका ने कहा, इन वीडियो के जरिये रेयान 1.73 करोड़ दर्शकों के साथ प्रभावशाली व्यक्ति बन गए हैं। मार्च 2015 में रेयान के यू ट्यूब चैनल की लांचिंग के बाद से अब तक 2600 करोड़ लोगों ने उसे देखा है। रेयान के सबसे लोकप्रिय वीडियो को 93.46 करोड़ लोगों ने देखा। रेयान ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा, ‘मैं मनोरंजक और मजाकिया हूं।’

रेयान ने पिछले साल अक्टूबर में बच्चों के मनोरंजन स्टूडियो पॉकेट.वॉच के साथ समझौता किया है। अगस्त में उन्होंने खिलौने और कपड़ों का एक्सक्लूसिव कलेक्शन ‘रेयान वर्ल्ड’ लॉन्च किया था, जो सिर्फ वॉलमार्ट पर बेचा गया। फोर्ब्स की सूची में अमेरिकी अभिनेता जेक पॉल 151.96 करोड़ रुपये की कमाई के साथ दूसरे व माइनक्राफ्ट के माहिर ब्रिटिश गेमर डैन टीडीएम 130.75 करोड़ रुपये के साथ चौथे स्थान पर हैं।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top