Monday, April 22, 2024
spot_img
Homeमीडिया की दुनिया सेजासूसी कांड में पत्रकार शांतुन गिरफ्तार

जासूसी कांड में पत्रकार शांतुन गिरफ्तार

कॉर्पोरेट जासूसी के संदिग्ध मामले में में आज सुबह दो और गिरफ्तारियां हुईं हैं, जिनमें एक पत्रकार भी शामिल है। पुलिस ने पत्रकार शांतनु सैकिया और एक ऑइल गैस कंसल्टेंसी फर्म के सीईओ प्रयास जैन को गिरफ्तार किया है।
 
शांतनु सैकिया पर कारोबारी घराने को जानकारी देने और पेट्रोलियम मंत्रालय के दस्तावेज लीक करने का आरोप है। शांतनु पहले फाइनेंशियल एक्सप्रेस में काम करते थे। करीब दस साल पूर्व वरिष्ठ पत्रकार तरुण तेजपाल के साथ उन्हें एक स्टिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था।
 
उल्लेखनीय है कि शांतनु की पत्नी साबिना सहगल सैकिया मुंबई स्थित अंग्रेजी अखबार ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ में काम करती थीं। अपनी असामयिक निधन के समय वह टाइम्स ऑफ इंडिया कंसल्टिंग एडिटर थीं। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया में 19 वर्षों तक काम किया। वह एक फूड राइटर भी थीं। उन्होंने “The Times Good Eating Guide, a comprehensive evaluation of 600 restaurants in the City.” नाम से एक किताब भी लिखी है। 2008 में मुंबई में होटल ताज पर आतंकी हमले के दौरान उनकी मौत हो गई थी। उस समय वह जाने-माने जर्नलिस्ट बाची करकारिया के बेटे की शादी अटैंड करने ताज होटल पहुंची थी।
 
पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी के मुताबिक, अब तक की जांच में एक वरिष्ठ पत्रकार की भी भूमिका सामने आ रही है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

.

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार