आप यहाँ है :

शिवराज सिंह चौहान जी ने किया सभागार का लोकार्पण

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वरविद्यालय के नवीन परिसर बिशनखेड़ी में 800 सीटर सभागार को मिली नई पहचान

भोपाल l मध्यप्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल देर शाम माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वनविद्यालय के नवीन परिसर बिसनखेड़ी स्थित गणेश शंकर विद्यार्थी सभागार का उद्घाटन किया। इस अवसर पर विश्विविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर के.जी. सुरेश उपस्थित रहे। इस दौरान श्री चौहान ने विश्वाविद्यालय के फिल्म अध्ययन विभाग का भी मुहूर्त शॉट देकर लोकार्पण किया। श्री चौहान ने विश्वाविद्यालय की त्रैमासिक द्विभाषी शोध पत्रिका मीडिया मीमांसा का विमोचन भी किया।

मुख्यमंत्री ने कुलपति प्रोफेसर के.जी. सुरेश को बधाई देते हुए कहा कि फिल्म अध्ययन विभाग उभरते हुए फिल्म उद्योग को बढ़ावा देगा। इस अवसर पर विश्व विद्यालय के कुलपति प्रोफेसर के.जी. सुरेश ने कहा कि विश्व विद्यालय 800 सीटर सभागार महान क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी एवं पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी को समर्पित है। यह अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। उन्होंने कहा कि यह नया फिल्म अध्ययन विभाग युवाओं को तकनीकी शिक्षण प्रदान करेगा तथा फिल्म जगत के मानव संसाधन और आवश्यकताओं की भी पूर्ति करेगा। इस अवसर पर विश्वदविद्यालय के कुलसचिव प्रोफेसर अविनाश बाजपेई एवं सभी विभागाध्यक्ष भी मौजूद रहे। श्री चौहान के आगमन पर लेफ्टिनेंट मुकेश चौरासे के नेतृत्व में विश्व विद्यालय की एन.सी.सी. टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर सलामी दी और मुख्यमंत्री ने परेड का निरीक्षण किया।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top