आप यहाँ है :

श्रीबालाजी इंसेंस इण्डस्ट्रीज “दी इण्डियन एसएसइ100 अवार्ड्स” से सम्मानित

भुवनेश्वर। नई दिल्ली में इण्डियन एसएमइ मंच द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सम्मान समारोह में ओडिशा,भुवनेश्वर की श्रीबालाजी इंसेंस इण्डस्ट्रीज को “दी इण्डियन एसएसइ100 अवार्ड्स” से सम्मानित किया गया।समारोह के मुख्यअतिथि केन्द्रीय राज्य मंत्री,एमएसएमइ,श्री भानुप्रताप सिंह वर्मा द्वारा श्री रामावतार अग्रवाल,निदेशक,मधुकुंज अगरबत्ती ने यह प्रतिष्ठित राष्ट्रीय अवार्ड नई दिल्ली में ग्रहण किया।गौरतलब है कि इस अवार्ड के लिए पूरे भारत से लगभग 6.3करोड पंजीरण एमओसएमइ में हुई थी जिनमें से 37134 को मनोनीत किया गया तथा उसके उपरांत अवार्ड के लिए निर्धारित कठिन मानदण्डों पर भारत की मात्र 100 कंपनियां ही चयनित कीं गईं जिनमें ओडिशा,भुवनेश्वर की श्रीबालाजी इंसेंस इण्डस्ट्रीज शामिल रही।

केन्द्रीय राज्य मंत्री एमएसएमइ, श्री भानुप्रताप सिंह वर्मा ने श्री रामावतार अग्रवाल,निदेशक,मधुकुंज अगरबत्ती ने यह राष्ट्रीय अवार्ड नई दिल्ली में ग्रहण किया।

रामावतार अग्रवाल ने बताया कि अस्सी के दशक से कंपनी अस्तित्व आई जिसे अबतक अनेक राज्य स्तरीय तथा राष्ट्रीय स्तरीय के अवार्ड मिल चुके हैं। 2014 में ओडिशा के माननीय मुख्यमंत्री श्री नवीन पटनायक ने कंपनी को एमएसएमई अवार्ड प्रदानकर प्रोत्साहित किया था। 2021 में 07अप्रैल को नई दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री,एमएसएमई ,श्री नितिन गटकरी ने एमएसएमई द्वारा निर्धारित मानदण्डों पर अव्वल आई मधुकुंज अगरबत्ती कंपनी के निदेशक श्री रामावतार अग्रवाल को सम्मानित किया था। उस वक्त कंपनी भारत के 100 उभरते हुए व्यवसायों की सूची में शामिल की गई थी। ओडिशा में आई वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दौरान कंपनी ने लगभग दो सालों तक कोरोना योद्धाओं से लेकर कोरोना मरीजों,उनके परिवार के सभी सदस्यों तथा स्थानीय सभी की यथासंभव सहायता की थी।

श्री रामावतार अग्रवाल के अनुसार श्री बालाजी इसेंस इण्डस्ट्रीज के तहत मधुकुंज अगरबत्ती,पवन कंज्यूमर केअर के तहत बालाजी नारियल तेल,नेहा इण्टरप्राइजेज के तहत एवरग्रीन चाय आदि का प्रोड्क्शन होता है ।कंपनी के गुणवत्तापूर्ण उत्पादन,विश्वसनीयता और लोकप्रियता ने कंपनी का मान पूरे भारत में है। रामावतारजी ने यह भी बताया कि कंपनी से जुडे सभी शीर्ष अधिकारी तथा समस्त सहयोगी जिम्मेदार,कठोर परिश्रमी तथा संघर्षशील हैं। उनके अनुसार इरादा जिनका मजबूत और बुलंद होता है उसे कामयाबी अवश्य मिलती है। कंपनी के सतत विकास का पूरा श्रेय कंपनी से जुडे सभी निदेशकों की आपसी सूझबूझ,कार्यसंस्कृति,दूरदर्शिता तथा बुलंद हौंसलों को जाता है। उनके बडे भाई सज्जन कुमार अग्रवाल कंपनी के सच्चे पथप्रदर्शक हैं। “दी इण्डियन एसएसइ100 अवार्ड्स” से सम्मानित श्रीबालाजी इंसेंस इण्डस्ट्रीज के समस्त शुभचिंतकों तथा हितैषियों की ओर से बहुत-बहुत बधाई।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top