आप यहाँ है :

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार श्री गोविंदलाल वोरा का निधन

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार गोविंदलाल वोरा का 86 साल के उम्र में निधन हो गया। वे कुछ दिनों से बीमार थे, जिस वजह से उन्हें दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन रविवार देर रात उन्होंने अस्पताल में ही आखरी सांस लीं। गोविंदलाल वोरा पिछले 6 दशक से पत्रकारिता में सक्रिय थे और वर्तमान में दैनिक ‘अमृत संदेश’के प्रधान संपादक के तौर पर कार्यरत थे।

उनकी अंतिम यात्रा दोपहर बाद गीता नगर स्थित निवास से निकाली जाएगी, जबकि अंतिम संस्कार मारवाड़ी श्मशान घाट में किया जाएगी। वे राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोतीलाल वोरा के छोटे भाई और गिरीश और राजीव वोरा के पिता थे।

सोमवार को कोण्डागांव में पत्रकार वार्ता के बाद मुख्यमंत्री और उपस्थित पत्रकारों ने वोरा को दो मिनट मौन-धारण कर श्रद्धांजली अर्पीत की। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने स्वर्गीय गोविंदलाल वोरा को याद करते हुए कहा कि वोरा राजनीति से दूर पूरा जीवन पत्रकारिता को समर्पीत कर दिया था। वहीं राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने भी वोरा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोविंदलाल सामाजिक क्षेत्र में भी काफी सक्रिय थे। एक कर्तव्यनिष्ठ पत्रकार के रूप में जनहित के मुद्दों को निरंतर उठाते हुए शासन-प्रशासन को आगाह करते रहते थे।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top