आप यहाँ है :

श्री योगी के ट्वीट पर भड़के उनके समर्थक

उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री श्री आदित्य नाथ ने हजरत अली के जन्मदिन की शुभकामना दी तो उन्हें सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। मंगलवार (11 अप्रैल) को हजरत अली का जन्मदिन मनाया जाता है। सीएम ने मंगल सुबह सुबह ट्वीट कर प्रदेशवासियों को हजरत अली के जन्मदिन की बधाई दी। लेकिन सीएम के इस ट्वीट से उनके सोशल मीडिया समर्थक नाराज हो गये। और उनकी आलोचना करने लगे। अमित कुमार मिश्रा नाम के यूजर ने लिखा, ‘देखकर दुख हुआ कि सेकुलर वाला रोग योगी जी को भी लग गया’ वहीं कई दूसरे यूजर्स ने कहा कि सीएम हिन्दुत्व का चेहरा हैं और उन्हें अपने इमेज से समझौता नहीं करना चाहिए। एक यूजर ने लिखा, क्या? आप ही कहते हैं कि इस देश का संबंध हनुमान से है ह्मायूं से नही तो ये क्या, ये राम,वीर हनुमान का देश है, आप इतना ही कहें और करें।

सीएम ने अपने ट्विटर अकाउंट से हनुमान जयंती, महात्मा ज्योतिबा फुले जी की जयन्ती और कस्तूरबा गांधी की जयन्ती पर भी शुभकामनाएं दी। लेकिन हजरत अली की जयंती पर शुभकामनाएं देने से उनके फॉलोअर्स नाराज हो गये। एक यूजर ने लिखा, ‘आप तो ऐसे ना थे, पूरे मौलाना बन रहे हैं।’ वहीं मुहम्मद अहमद चौधरी ने हजरत साहब के जन्मदिन पर शुभकामनाएं देने के लिए सीएम को बधाई दी और लिखा, शुक्रिया, सबका साथ सबका विकास।’

सीएम को ट्वीट पर जवाब देते हुए धीरेन्द्र नाम के यूजर ने लिखा,’ दु:खद ! योगी जी आप तो सारे हिन्दुओं का दिल ही तोड़ दिये, कम से कम आपसे ये उम्मीद नही थी।’ वहीं वीर योद्धा नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘आज आपको भी सेक्युलर बधाई देते देख मुझे यह विश्वास हो गया है कि सत्ता मिलते ही बड़े से बड़ा हिन्दुत्ववादी सेक्युलर बन जाता है।’ बता दें कि हजरत अली इस्लाम धर्म के आखिरी पैगम्बर मुहम्मद साहब के दामाद थे, मुहम्मद साहब की मौत के बाद जिन लोगों ने हजरत अली को अपना नेता चुना वे शिया कहलाये। हजरत अली बहादुर और नेक दिल इंसान माने जाते हैं।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top