आप यहाँ है :

….तो मानिये आप हिंदुस्तान में हैं…

1. अगर किसी अजा अजजा वर्ग के किसी व्यक्ति ने आप पर झूठा आरोप लगाया तो भी आप बिना जांच के जेल में।

2. अगर आपने किसी को कर्ज दिया और आपका पैसा दबाकर उसने पुलिस में झूठी शिकायत की आप जेल में।

3. अगर आप किसी के चेक बाउंस का केस दायर कर तो पहले आप 5% कोर्ट फीस भरिये, वकील की फीस दीजिये और दस साल फैसले का इंतजार कीजिये। सामने वाला पैसा खाकर मजे में।

4. अगर आप काबिल है पर सवर्ण है तो आप से इस बात का बदला लिया जाएगा कि सैकड़ो साल पहले आपके पूर्वजों ने किसी वर्ण का शायद दमन किया था । इसलिए नाकाबिल लोगो को आपके आगे किया जॉयेगा चाहे आप आत्महत्या कर ले।

5. अगर आप गुंडागिर्दी, मारपीट या अन्य आपराधिक गतिविधियों में आगे है, तो आप इस देश को चलाने के लिए सबसे योग्य व्यक्ति है ,और आप मंत्री बनकर देश की सबसे कठिन परीक्षा पासकर के आये व्यक्ति को निर्देश देते है।

6. अगर आप ठग है, तो आप बैंक से चाहे जितने लोन के पात्र है पर अगर आपको ईमानदारी से काम करने के लिए छोटा सा लोन चाहिए तो आपको दो चार जोड़ी चप्पलें चाहिए घिसने के लिए।

7. अगर आप देश को गाली देते है तो रातों रात इस देश के चर्चित व्यक्ति बन जाते है। आपको मीडिया कवरेज देता है और आप पर देशद्रोह का कोई आरोप नही लगता और आप हर राजनैतिक दल के चहेते बन जाते है । पर अगर आपके साथ रेप हो जाये तो आपके साथ पुलिस, मीडिया या सरकार कोई नही।

8. अगर आप सामान्य नागरिक है या देश की रक्षा करने वाले सैनिक है तो आपका कोई मानव अधिकार नही होता है चाहे आपकी जान चली जाए पर आतंकवादियों और हत्यारो का मानव अधिकार सर्वोपरि होता है।

9. अगर आप देशसेवा में फायर करे तो आप पर आपराधिक कार्यवाही होती है पर अगर आप देशद्रोह के लिए तोड़फोड़, मारकाट या आतंक मचाते है तो आपको माफ कर दिया जॉयेगा।

10. अगर आप मानवता के नाते किसी दुर्घटनाग्रस्त को अस्पताल पहुंचाते हैं तो सबसे पहले आप पर ही शक किया जॉयेगा।

अगर उक्त बातें मौजूद है तो यकीन मानिए आप सिर्फ हिंदुस्तान में है।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top