आप यहाँ है :

स्टैट बैंक ने कहा, सार्वजनिक स्थानों पर मोबाईल चार्ज किया तो खतरा

घर से निकलते वक्त वैसे तो हर कोई अपना फोन चार्ज करके रखना चाहता है ताकि रास्ते में कोई परेशानी ना हो। लेकिन कईं बार ऐसा होता है कि जल्दबाजी में या तो फोन चार्ज नहीं हो पाता या फिर उसकी बैटरी जल्द खत्म होने लगती है। ऐसे में फोन चार्ज करने का जो विकल्प होता है वो चार्जिंग पॉइंट्स होते हैं। अक्सर आपने देखा होगा कि रेलवे स्टेशन्स, बस स्टॉप, होटल्स समेत अन्य जगहों पर सार्वजनिक चार्जिंग पॉइंट्स होते हैं। आप बेधड़क होकर इनमें अपना फोन चार्ज भी कर लेते हैं लेकिन क्या आफ जानते हैं कि ऐसा करना आपके लिए घातक साबित हो सकता है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक अलर्ट जारी किया है और उसमें अपने ग्राहकों को कहा है कि वो किसी भी सार्वजनिक जगह पर अपना फोन चार्ज करने से बचें नहीं तो आपके खाते से जुड़ी जानकारी चोरी हो सकती है।

बैंक ने ट्वीट कर वीडियो शेयर किया है जिसमें कहा है कि किसी भी सार्वजनिक चार्जिंग पॉइंट पर अपना फोन चार्ज करने से बचें नहीं तो JuiceJacking के शिकार हो जाएंगे। इन चार्जिंग पॉइंट्स के माध्यम से हैकर्स आपके फोन में मालवेयर भेज सकते हैं और आपके खाते से जुड़ी गुप्त जानकारी चुरा सकता है। स्टेट बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि स्मार्टफोन यूजर्स ज्यूस जैकिंग से बचें।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top