आप यहाँ है :

स्टेट बैंक ने ग्राहकों को दी चेतावनी, फर्जी एकाउंट से बचकर रहें

नई दिल्ली। फ्रॉड के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को सतर्क किया है। बैंक ने अपने 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों आगाह किया है कि वे अपना पैसा किसी भी फेक अकाउंट में निवेश न करें।

एसबीआई ने हालही में ट्वीट कर कहा है कि, ‘अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से बैंकिंग अधिकारियों के साथ टैग और बातचीत करने से पहले हमेशा वेरिफाइड साइन को देखें। बैंक ने अपने ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचने की सलाह दी है। बैंक की ओर से कहा गया है कि, ग्राहक अपना समय और पैसा सोशल मीडिया पर मौजूद सैकड़ों फेक अकाउंट में निवेश करने से बचें। ग्राहक केवल और केवल एसबीआई के वेरिफाइड और ऑफिशियल हैंडल के टैग को ही फॉलो करें। वेरिफाइड और ऑफिशियल टैग के जरिए ही जिम्मेदार बैंकिंग अधिकारियों से बात करें।
बैंक की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एसबीआई के वेरिफाइड और ऑफिशियल हैंडल शेयर किए गए हैं। बैंक की ओर से कहा गया है कि, फेक सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर कुछ लोग आपकी जमा पूंजी हड़प सकते हैं। इसलिए ग्राहक के लिए वित्तीय लेन-देन करते समय फेक सोशल मीडिया अकाउंट को पहचानना महत्वपूर्ण है।

ये हैं एसबीआई के वेरिफाइड और ऑफियल हैंडल ये हैं-

Facebook: @StateBankOfIndia
Instagram: @theofficialsbi
Twitter: @TheOfficialSBi

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top