आप यहाँ है :

दाउद की संपत्ति खरीदकर शौचालय बनवाएँगे स्वामी चक्रपाणि

धार्मिक गुरु स्वामी चक्रपाणि ने घोषणा की है कि वो भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की इमारत को खरीदकर वहां सार्वजनिक शौचालय बनाने वाले हैं। माना जाता है कि 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में रहता है। दाऊद से जुड़ी कई परिसंपत्तियों की नीलामी होनी है। दाऊद मुंबई के भिण्डी बाजार इलाके में कई परिसंपत्तियों का मालिक माना जाता है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार चक्रपाणि ने कहा है कि दाऊद की जायददा को नीलामी के दौरान लोग डर के मारे नहीं खरीदते। चक्रपाणि ने कहा कि उनकी दाऊद से कोई निजी रंजिश नहीं है लेकिन वो चाहते हैं कि वो इस इमारत को खरीदकर एक आतंकवादी का भय खत्म करना चाहते हैं और शौचालय बनवाकर उसका आम लोगों के हित में उपयोग करना चाहते हैं। चक्रपाणि ने कहा कि दाऊद इब्राहिम जैसे लोग कायर होते हैं और किसी को उनसे डरना नहीं चाहिए।
बड़ी खबरें

भारत सरकार रौनक अफरोज होटल समेत दाऊद इब्राहिम से जुड़ी पांच परिसंपत्तियों को नीलाम करना चाहती है। दो साल पहले भी सरकार ने दाऊद की मानी जानी वाली इन परिसंपत्तियों को नीलाम करने की कोशिश की थी। रिपोर्ट के अनुसार इस बार दाऊद की जायदाद को खरीदने के लिए कई लोगों ने ई-नीलामी में आवेदन भेजा है। 14 नवंबर को घोषणा की जाएगी कि ये जायदाद खरीदने में कौन सफल रहा। चक्रपाणि ने कहा है कि वो दाऊद की जायदाद खरीदने में दूसरों की भी मदद करेंगे और नीलामी के लिए जरूरी 10 प्रतिशत डिपॉजिट देकर ऐसे लोगों की मदद करेंगे।

इससे पहले साल 2015 में चक्रपाणि ने दाऊद इब्राहिम की कार को एक नीलामी में खरीद कर उसे सार्वजनिक रूप से जला दिया था। चक्रपाणि ने दावा किया कि उन्हें उसके बाद कई बार दाऊद से धमकियां मिलीं। चक्रपाणि ने दावा किया कि उन्हें एक मैसेज मिला था जिसमें लिखा था, “मैं अपने टारगेट से वीडियो गेम की तरह खेलता हूं। ज्यादा खुश मत हो। इंतजार करो।” चक्रपाणि का दावा है कि ये संदेश उसे छोटा शकील ने भेजा है। ऐसी धमकियों के चलते चक्रपाणि को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top