आप यहाँ है :

स्वामी मुकुंदानंद’ मिस्टिक इंडिया फेस्टिवल’ मे संवाद करेंगे

नई दिल्ली: कलिंगा लिटरेरी फेस्टिवल (केएलएफ) के लोकप्रिय डिजिटल मंच भव संवाद द्वारा शुरू किए गए ‘मिस्टिक इंडिया फेस्टिवल’ में आध्यात्मिक गुरु स्वामी मुकुंदानंद’ कल शुक्रवार 30 अक्टूबर को अपनी पुस्तक “द साइंस ऑफ माइंड मैनेजमेंट” पर 7:00 बजे लोगों से रूबरू होंगे। इस फेस्टिवल का उद्देश्य मौजूदा समस्याओं में अंतर्दृष्टि विकसित करना और वैश्विक आध्यात्मिक जुड़ाव के माध्यम से उन्हें हल करने के लिए हमारी आंतरिक शक्तियों का पता लगाना है।

मिस्टिक इंडिया फेस्टिवल ने ओडिशा, बिहार और राजस्थान के कई लोकप्रिय क्षेत्रीय और लोक गायकों और पौराणिक लेखकों की पौराणिक परंपराओं को इस मंच पर जगह दी है।

पिछले सत्रों में प्रशंसित पौराणिक कथाकार और लेखक देवदत्त पटनायक, ओडिसी संगीतकार, शोधकर्ता प्रतीक पटनायक ने ‘ओडिया रामायण- अनदेखी गीतों की कहानियां और सौंदर्य’ सत्र में विस्तार से चर्चा की । इसके अलावा अब तक मिस्टिक इंडिया फेस्टिवल में पंडित कुंज बिहारी मिश्रा, डॉ.कमल मोहन चुन्नू, भोजपुरी गायक और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार विजेता चंदन तिवारी भी मेजबानी कर चुके हैं।

मिस्टिक इंडिया फेस्टिवल के संस्थापक श्री रश्मि रंजन परिदा ने कहा कि वे इस फेस्टिवल में साहित्य पर विशेष रूप से इतिहास, रहस्यवाद, संगीत, नृत्य और आध्यात्मिक साहित्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं । उन्होंने दुनिया के कोने-कोने से मिस्टिक इंडिया फेस्टिवल पर आ रही बेहद सकारात्मक प्रतिक्रिया पर खुशी जाहिर की, और साथ ही उन्होंने कहाकी वे नवम्बर महीने में मिस्टिक इंडिया फेस्टिवल में सूफीवाद, सिख धर्म पर सत्रों का आयोजन करेंगे।
लाइव देखने के इस लिंक पर जाएं:https://www.pscp.tv/w/1RDxlraOMEVGL
संपर्क

संतोष कुमार

9990937676

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top