आप यहाँ है :

शिक्षाविद इंदु साहनी ने किया ‘परमवीर’ की लेखिका मंजू लोढ़ा का सम्मान

मुंबई। विख्यात शिक्षाविद इंदु साहनी ने देश की रक्षा में अपनी जान लुटानेवाले शहीदों और वीर जवानों की बहादुरी पर ‘परमवीर’ पुस्तक लिखनेवाली जानी मानी लेखिका श्रीमती मंजू लोढ़ा का अभिनंदन किया। श्रीमती साहनी ने कहा कि आजादी के बाद जिन लोगों ने देश को अक्षुण्ण रखने में अपना योगदान दिया है, उन वीर जवानों को नई पीढ़ी याद रखे, इस दिशा में मंजू लोढ़ा ने बेहतरीन काम का है।

बिडला मातुश्री सभागार में आयोजित श्रीमती मंजू लोढ़ा के सम्मान समारोह में करीब दो हजार से भी ज्यादा लोग उपस्थित थे।‘परमवीर’ पुस्तक के इस विशेष समारोह में बड़ी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित थीं। इस अवसर पर श्रीमती लोढ़ा ने कहा कि‘परमवीर’ पुस्तक लिखकर उन्होंने देश के प्रति अपना कर्तव्य पूरा किया है। शिक्षाविद श्रीमती इंदु साहनी ने श्रीमती लोढ़ा को श्रीफल, पुष्पगुच्छ एवं शॉल से अभिनंनदन किया एवं राष्ट्र की सेवा में ‘परमवीर’ को अदभुत योगदान बताया। उन्होंने समारोह में आए छात्रों, उनके परिजनों एवं सबी लोगों से देश की सेवा में अपने हर सरसंभव योगदान की अपील भी की।

इस समारोह में शारदा मंदिर स्कूल के बच्चों ने देशभक्ति एवं राष्ट्र से संबंधित गीत, संगीत एवं नृत्य पेश किए। विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा सहित शारदा मंदिर स्कूल को सभी ट्रस्टीगण और कई अन्य गणमान्य लोग भी इस समारोह में उपस्थित थे।

इस पुस्तक में देश के अब तक ‘परमवीर’ सम्मान प्राप्त 21 वीर सैनिकों की बहादुरी के किस्से उन्होंने पेश किए हैं। साथ ही श्रीमती लोढ़ा ने बांग्लादेश विजय, सियाचीन की सर्दी में सैनिकों की वीरता और कुछ अन्य महत्वपूर्ण सामग्री भी इस पुस्तक में समाहित की है।



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top