ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

अपनी लागत भी नहीं निकाल पाई छपाक, तानाजी ने कमाए 120 करोड़

बॉक्स ऑफिस इंडिया वेबसाइट के मुताबिक, ‘छपाक’ के कलेक्शन में गुरुवार को चालीस फीसदी की गिरावट देखी गई। फिल्म सातवें दिन करीब डेढ़ करोड़ की कमाई करने में कामयाब रही। ‘छपाक’ ने छह दिन में 26.53 करोड़ का बिजनेस किया था। इस तरह एक हफ्ते में फिल्म ने 28 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

फिल्म में दीपिका के साथ अभिनेता विक्रांत मेसी की मुख्य भूमिका है। इसका निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है। फॉक्स स्टार स्टूडियोज, दीपिका और मेघना ने मिलकर इसे प्रोड्यूस किया है। फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी से प्रेरित है। फिल्म की लागत 35 करोड़ है जबकि इसके प्रचार और प्रिंट्स पर 10 करोड़ खर्च हुए हैं। इस तरह इसका कुल बजट 45 करोड़ है। फिल्म को हिट होने के लिए 60 करोड़ की कमाई करनी होगी। ‘छपाक’ कुल 2,160 सिनेमाघरों में प्रदर्शित की गई। इनमें भारत में 1,700 स्क्रीन्स और विदेश में 460 स्क्रीन्स हैं।

दूसरी ओर ‘तानाजी’ की बात करें तो यह साल की पहली ब्लॉकबस्टर बनने जा रही है। सातवें दिन भी फिल्म ने जबरदस्त पकड़ बनाकर रखी और गुरुवार को ये 11 से 12 करोड़ कमाने में कामयाब रही। इस तरह फिल्म ने अभी तक करीब 120 करोड़ का शानदार कलेक्शन कर लिया है। आने वाले दिनों में भी इसकी रफ्तार थमती नहीं दिख रही है।

‘तानाजी’ में अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल की मुख्य भूमिका है। फिल्म की लागत 110 करोड़ है। इसके प्रचार और प्रिंट्स पर 15 करोड़ खर्च हुए हैं। इस तरह इसका कुल बजट 125 करोड़ है। फिल्म को हिट होने के लिए कम से कम 150 करोड़ रुपये कमाने होंगे।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top