आप यहाँ है :

राष्ट्रपति की बेटी जो विमान परिचारिका है

एयर इंडिया के जल्द ही निजी हाथों में जाने की खबर ने भले ही वहां के कर्मचारियों का मनोबल कम कर दिया हो, लेकिन रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर गुरुवार को एयरलाइन में जश्न का माहौल था।

नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बेटी स्वाति एयरहोस्टेस हैं। कोविंद के साले सी. शेखर एयरलाइन से इन-फ्लाइट सुपरवाइजर के तौर पर रिटायर हुए हैं। शेखर एअर इंडिया कैबिन क्रू असोसिएशन के उपाध्यक्ष थे। एयरलाइन के सूत्र बताते हैं कि स्वाति अपने नाम के साथ अपना सरनेम कोविंद नहीं जोड़तीं। स्वाति ऑस्ट्रेलिया, यूरोप और यूएस जैसे लंबे रूट पर उड़ने वाली बोइंग 777 और 787 एयरक्राफ्ट में एयरहोस्टेस हैं।

एअर इंडिया के एक सूत्र ने बताया,’स्वाति हमारे सबसे अच्छे क्रू मेंबर्स में से एक है। एक राजनीतिक परिवार की होने के बावजूद स्वाति ने कभी उसका प्रभाव अपने काम पर नहीं पड़ने दिया। कुछ दिनों पहले जब स्वाति ने प्रिवलेज लीव अप्लाई की थी, तब भी उन्होंने यह नहीं बताया कि वह अपने पिता के राष्ट्रपति चुनाव के लिए छुट्टी ले रही हैं। यहां तक कि वह अपना सरनेम तक यूज नहीं करती हैं। उनके ऑफिशल रिकॉर्ड्स में भी उनकी मां का नाम सविता लिखा गया है और पिता का नाम आरएन कोविंद लिखा गया है।’

साभार- टाईम्स ऑफ इंडिया से

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top