आप यहाँ है :

जेराई फिटनेस ने निशक्त एथलीट ’शाम सिंह शेरा’ को अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया

एनजीओ उड़ान व चेतनालय के साथ खिलाड़ी बनने को इच्छुक निशक्त लड़के-लड़कियों को प्रशिक्षण देंगे शाम सिंह शेरा

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी व्यायाम उपकरण निर्माता कंपनी जेराई फिटनेस ने एनजीओ ’उड़ान’ एवम् चेतनालय के साथ मिलकर नई दिल्ली में आज अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त निशक्त एथलीट और पंजाब के निवासी शाम सिंह शेरा को अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया। सीएसआर प्रोग्राम के तहत शाम सिंह शेरा उन निशक्त लड़के-लड़कियों को प्रशिक्षण देंगे, जो एथलीट बनना चाहते हैं।

शुरूआती चरण में कुल 20 निशक्त लड़के-लड़कियों का चयन किया जाएगा, जो उनके मार्गदर्शन में गहन प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। शाम सिंह शेरा, पोलियो से प्रभावित प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक पे्ररणा हैं, जिन्होंने अपने जीवन में सभी चुनौतियों पर विजय हासिल करने में सफलता पाई है। यह देश के निशक्त युवाओं के लिए रोज़गार विकसित करने का अवसर है। इस पहल का उद्देश्य खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को पहचानकर समाज में बदलाव लाने की वकालत करना है, जिससे उनकी प्रतिभाओं के साथ पूरा न्याय हो और उन्हें सामुदायिक जीवन में बेहतर ढंग से शामिल किया जा सके।

शाम सिंह शेरा का दायां पैर पोलियो से ग्रस्त है और इसके बावजूद वह कई बाॅडी बिल्डिंग चैंपियनशिप जीत चुके हैं, जिनमें 2011 में स्पेन में आयोजित ’मिस्टर वल्र्ड’ भी शामिल है। उन्होंने 2015 में अमेरिका में आयोजित ’इंटरनेशनल फेडरेशन आॅफ बाॅडी बिल्डिंग’ प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है। उन्होंने जो प्रतियोगिताएं जीती हैं उनमें आईएफबीबी वल्र्ड चैंपियनशिप दो बार (2011 और 2015), 10 बार मिस्टर इंडिया चैंपियन बनना शामिल हैं। इसके अतिरिक्त वह तीन बार मिस्टर नाॅर्थ इंडिया भी रह चुके हैं और कई बार पंजाब राज्य के चैंपियन भी बन चुके हैं।

जेराई फिटनेस के प्रबंध निदेशक श्री राजेश राय ने कहा, ‘‘जेराई फिटनेस के सीएसआर प्रोजेक्ट के लिए शाम सिंह शेरा और उड़ान के साथ जुड़कर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य भारत की निशक्त युवा आबादी को कुशल बनाना है। शाम विश्वस्तरीय एथलीट बनने का सपना देख रहे निशक्त लड़के-लड़कियों के लिए एक आदर्श हैं।‘‘

श्री राजेश राय ने कहा, ‘‘आत्मचिंतन करने के बाद मुझे लगा कि अब समय आ गया है, जब मैं समाज को कुछ दूं। फिटनेस को लेकर बेहद सतर्क रहने वाले लाखों भारतीयों ने जेराई फिटनेस के विकास में योगदान दिया है। जेराई फिटनेस अब वैश्विक फिटनेस उद्योग में एक विश्वसनीय ब्रांड बन चुका है। और यही वजह है कि हम आने वाले समय में ऐसे स्थिर सीएसआर अभियान पर ध्यान देना चाहते हैं।‘‘

जेराई फिटनेस अपने सीएसआर प्रोग्राम के तहत नई दिल्ली और देश भर में फिटनेस ट्रेनिंग वर्कशाॅप की सीरीज़ आयोजित करेगी और एथलीट बनने का सपना देख रहे निशक्त लड़के-लड़कियों को शाम सिंह शेरा से प्रशिक्षण प्राप्त करने में सक्षम बनाएगा। इस पूरी परियोजना का खर्च जेराई फिटनेस उठाएगी। इसके साथ ही जेराई फिटनेस ‘उड़ान‘ को नई दिल्ली और देश के अन्य राज्यों में निशक्त आबादी के कल्याण के लिए व्यायाम उपकरण भी दान में देगी।

जेराई फिटनेस का नज़रिया देश भर में फिटनेस प्रतियोगिताओं का आयोजन कर भारत में प्रतिभाओं की पहचान करना और उन्हें प्रशिक्षित करना है। 2014 में जेराई फिटनेस ने अपनी ‘जेराई क्लासिक‘ फिटनेस प्रतियोगिता की शुरूआत की थी। इस वार्षिक आयोजन में ‘जेराई स्ट्राॅन्गमैन‘, ‘जेराईज़ मेन्स फिज़िक‘ और ‘जेराईज़ वीमेन्स फिटनेस माॅडल‘ जैसी श्रेणियों में प्रतिस्पर्धाएं कराई जाती हैं।

नई दिल्ली में जेराई फिटनेस 27 अगस्त 2016 को एनसीयूआई आॅडिटोरियम में एक फिटनेस प्रतियोगिता का आयोजन करेगी, जिसमें ‘जेराई क्लासिक 2017‘ के लिए उत्तर भारत से फाइनलिस्टों का चयन किया जाएगा। करीब 200 महिला एवं पुरुष एथलीटों के इस भव्य आयोजन में शिरकत करने की उम्मीद है। इसके विजेताओं का चयन बेहद प्रतिष्ठित इंटरनैशनल फिटनेस सेलिब्रिटी जैसे जाॅन ल्यूकास, जेना लिमरिक, चंतेल वैन लाॅगेनबर्ग और रोसेफ रैकिच के सदस्यों वाला पैनल करेगा।

अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top