Saturday, June 15, 2024
spot_img
Homeमीडिया की दुनिया सेसरकार का एक साल पूरा होने पर 100 योजनाओं का धमाका करेंगे...

सरकार का एक साल पूरा होने पर 100 योजनाओं का धमाका करेंगे सुरेश प्रभु

सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर रेल मंत्रालय 100 से ज्यादा प्रोजेक्ट का ऐलान करने जा रहा है। रेल मंत्रालय 26 मई से लेकर 9 जून के दौरान इसकी घोषणा करेगा।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु, जनरल मैनेजर और डिवीजनल रेल मैनेजर्स 100 परियोजनाओं की घोषणा कर सकते हैं। रेलवे बोर्ड की रेलवे पीएसयू के साथ स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने के लिए एमओयू करने की भी योजना है।

रेलवे पीएसयू के साथ स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने के लिए करार किए जाएंगे। इसके लिए मुंबई सीएसटी, हावड़ा, वाराणसी, वडोदरा और पटना जैसे 10 स्टेशन चुने गए हैं। आईआरसीटीसी, कंटेनर कॉर्प, इरकॉन, आरवीएनएल जैसे सभी रेलवे पीएसयू को 2 स्टेशन का जिम्मा संभव है।

रेल मंत्री, रेल राज्य मंत्री, जनरल मैनेजर और डिवीजनल रेल मैनेजर्स देशभर में रोड शो और यात्रियों के साथ चर्चा करेंगे। सभी स्टेशनों और ट्रेनों में जोनल स्तर पर कैटरिंग सेवा का मुआयना किया जाएगा। बनारस हिंदू युनिवर्सिटी के साथ रेल मंत्रालय एमओयू करेगा वहीं बड़े स्टेशनों पर रिजर्वेशन बुकिंग और दलालों पर शिकंजा कसने के लिए खास मुहिम चलाई जाएगी।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार