ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

मामी फिल्म समारोह का शानदार शुभारंभ 12 अक्टूबर को

मुंबई। 200 से ज्यादा फिल्मों के साथ मामी, यानी मुंबई फिल्म फेस्टिवल का 19वां सीजन 12 अक्तूबर से मुंबई में शुरु होने जा रहा है। एक सप्ताह तक चलने वाले इस समारोह के दौरान 49 देशों से 53 भाषाओं में 220 फिल्मों का मुंबई के सात सिनेमाघरों में लगातार प्रदर्शन होगा। इसका उदघाटन समारोह 12 अक्टूबर को गुरुवार की शाम को मुंबई के लिबर्टी सिनेमा में होगा, जहां बॉलीवुड की तमाम हस्तियों के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, उनकी पत्नी अमृता फड़नवीस, उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी विशेष रुप से हिस्सा लेंगे।

दुनियाभर में मशहूर इतालवी अभिनेत्री मोनिका बेलुची ‘जियो मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल विद स्टार’ में शामिल होने के लिए अक्टूबर में मुंबई आएंगी। वह पहली बार भारत आने को लेकर बेहद उत्साहित हैं।50 की उम्र मेंजेम्स बांड श्रृंखला की फिल्म ‘स्पेक्टर’ का हिंसा बन चुकीं बेलुची को इस महोत्सव में विशेष सम्मान से भी जाएगा।बेलुची ने अपने बयान में कहा, “मैं मुंबई फिल्म महोत्सव से पुरस्कार ग्रहण करने को लेकर और अपनी कुछ फिल्में वहां पेश करने को लेकर बहुत अभिभूत और सम्मानित महसूस कर रही हूं। पहली बार भारत आना रोमांचक है।”उन्होंने आमंत्रित करने के लिए आयोजकों का भी आभार जताया। महोत्सव में एक सत्र के दौरान फिल्मकार अनुराग कश्यप बेलुची के साथ बातचीत करेंगे। अभिनेता शाहरुख खान द्वारा भी बेलुची के लिए एक पार्टी की मेजबानी करने की संभावना है।

इस समारोह में करण जौहर, रणबीर सिंह, आलिया भट्ट, राजकुमार हीरानी, रितेश देशमुख, तनूजा चंद्रा, अयान मुखर्जी, रीतेश देशमुख और उनकी पत्नी जेलेनिया, तब्बू, सुशांत सिंह राजपूत, मनीषा कोईराला, अरशद वारसी, नंदिता दास, अनुपम खेर, तनीश्ठा चटर्जी, अली फजल, हंसल मेहता और टिंवकल खन्ना भी शामिल होंगे। उदघाटन समारोह में शर्मिला टैगोर को सम्मानित किया जाएगा।

हिंदी फिल्मों में पहले दिन अनुराग कश्यप की नई फिल्म मुक्केबाज दिखाई जाएगी। इस पर अनुराग कश्यप ने बताया, ‘ये पल मेरे लिए बेहद खास है। मै बहुत खुश हूं क्योंकि मेरी फिल्म कभी भी मामी में प्रदर्शित नहीं हुई है। हालांकि मुझे मामी के लिए एशियन प्रीमियर में अपने फिल्म की स्क्रीनिंग को छोड़ना पड़ा।’

फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि पर आधारित है। जिसमें एक बॉक्सर को ब्राह्मण लड़की से प्यार हो जाता है। फिल्म में आपको बॉक्सिंग, पॉलिटिक्स और उसमें होने वाला भ्रष्टाचार सब देखने को मिलेगा। यह फिल्म 10 नवंबर को रिलीज होगी। इस फिल्म में विनित कुमार और जिम्मी शेरगिल मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।पहली बार इस समारोह में 6 मराठी फिल्मों का विशेष प्रदर्शन भी किया जा रहा है । दीपेश जैन की छाया में (गली गुलियान), देवशिष माखीजा की अजजी, श्लोक शर्मा की चिड़ियाघर जैसी फिल्में भारत से होंगी। । जबकि कोलंबिया के बैड लकी गोट, टर्की से (दहा), संयुक्त राज्य अमेरिका की क्वेस्ट, स्पेन की समर 1993 जैसी फिल्में प्रतिस्पर्धा के लिए आएँगी।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top