आप यहाँ है :

‘द काइट रनर’ का मंचन दिल्ली में 5 और 6 अक्टूबर कमानी ऑडिटोरियम

नई दिल्ली : मशहूर लेखक खालिद होसैनी के उपन्यास पर आधारित ‘द काइट रनर’ का मंचन दिल्ली के कमानी सभागार में 5 और 6 अक्टूबर को होगा . यह नाटक आदित्य बिड़ला ग्रुप की नाटक संस्था आद्यम के जरिये दिल्ली में हो रहा है .नाटक का निर्देशन जाने- माने निर्देशक अकर्ष खुराना ने किया है .अफंगानिस्तान की पृष्ठभूमि पर लिखी गई इस नाटक की कहानी वाकई शानदार है.

यह प्रेम दोस्ती ,भलाई ,बुराई और विश्वासघात से भरी एक ऐसी कहानी जो अफगानिस्तान से जुडी है . इसी पर आधारित है ‘द काइट रनर’ उपन्यास जिसे अमेरिकी- अफगानी लेखक खालिद होसैनी ने लिखा है यह उनका पहला उपन्यास था .यह काबुल के वजीर अकबर खान जिले के एक युवा लड़के आमिर और उसके सबसे अच्छे दोस्त हसन की कहानी है जो अफगानिस्तान की राजशाही के पतन ,सोवियत सेना के हस्तक्षेप,पाकिस्तान और सयुक्त राज्य अमेरिका में शरणार्थीयों के पलायन और तालिबान शासन के उदय पर प्रकाश डालती है .यह उपन्यास दो वर्षों तक न्यूयॉर्क टाइम्स बेस्टसेलर रहा था .

आद्यम एक ऐसी संस्था है जिसकी परिकल्पना तीन साल पहले भारत में थिएटर के बढ़ते भविष्य को देखकर की गयी थी . इससे पहले चार सफल सीजन के बाद आद्यम का यह पांचवा संस्करण है

नाटक : द काइट रनर’

निर्देशक : अकर्ष खुराना

दिन : शनिवार ,शाम 7:30 बजे और रविवार 4 बजे और 7:30 बजे

स्थान : कमानी ऑडिटोरियम, मंडी हाउस ,दिल्ली

संपर्क

संतोष कुमार

M -9990937676

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top