ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

इन्दौर का युवक घूमने गया, खाली जमीन दिखी तो अपना देश बनाकर झंडा फहरा दिया

हर घर के दरवाजे पर युवा लोग खुद को घर का राजा मानते हुए लिखते हैं- ‘माय होम, माय रूल्स’. लेकिन भारत के एक लड़के ने खुद का देश ही बना लिया. सुनने में आपको भले ही थोड़ा अजीब लगे. लेकिन, ये सच है. इंदौर के रहने वाले सुयश दिक्षित ने एक जगह देखी जो इजिप्ट और सुडान के बीच में पड़ती है जिसमें किसी भी देश का मालिकाना हक नहीं था. वहां उसने अपना देश बना लिया है और नाम ‘किंगडम ऑफ दीक्षित’ रखा है. सुयश ने फेसबुक पर इस चीज का एलान किया है. सुयश ने खुद को राजा घोषित करते हुए झंडा भी लहरा दिया है. अब वो चाहता है कि यूएन इस इलाके के लिए मान्यता दे. बता दें, जिस इलाके को सुयश ने ‘किंगडम ऑफ दीक्षित’ रखा है उसका असली नाम ताविल है.

यहां पहुंचने के लिए किया 319 किलोमीटर का सफर तय
सुयश ने फेसबुक पर खुद को राजा घोषित करते हुए कहा- ‘मैंने यहां तक पहुंचने के लिए 319 किलोमीटर का सफर तय किया है. जब मैं इजिप्ट से निकला तो वहां शूट एंड साइट के ऑर्डर थे. मैं बड़ी मुश्किल से वहां से निकलकर यहां पहुंचा. यहां आने के लिए सड़क भी नहीं थी. ये इलाका पूरा रेगिस्तान से भरा है. यहां 900 स्क्वायर फीट का इलाका किसी देश का नहीं है. यहां आराम से रहा जा सकता है. मैंने यहां पौधे लगाने के लिए बीज डालकर पानी डाला है.’

पिता को बनाया प्रधानमंत्री और मिलिट्री हेड
सुयश ने ‘किंडम ऑफ दीक्षित’ की घोषणा करने के बाद अपने पिता को प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और मिलिट्री हेड बनाया है. वहीं उसने खुद को राजा बनाया है. यही नहीं उन्होंने इस देश की वेबसाइट (https://kingdomofdixit.gov.best) भी तैयार की है. उन्होंने कहा- मेरे देश में अभी कई पद खाली हैं. कोई भी अपलाय कर सकता है. जिसपर वो विचार करेंगे.

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top