आप यहाँ है :

ये थम्सअप पीना भारी पड़ेगा सलमान खान को

उज्जैन। कोका कोला के ब्रांड थम्सअप की दो रिपोर्ट फेल हो जाने के बाद खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) फिल्म अभिनेता व थम्स के ब्रांड एंबेसडर सलमान खान को नोटिस जारी करने जा रहा है। इसके पहले एफएसडीए अपने पक्ष मजबूत करने में जुट गया है, जिससे किसी तरह के कानूनी पचड़े में फंसने से बचा जा सके। असल में, एफएसडीए सलमान खान को नोटिस जारी करने से पहले कोई कमी नहीं रखना चाहता है।

उन्होंने जून में हुए मैगी नूडल्स के प्रकरण को समझने के लिए व्यक्तिगत तौर पर उत्तर प्रदेश एफएसडीए से जानकारी मांगी है। मैगी के सैंपल फेल होने और बिक्री पर प्रतिबंध लगने के बाद उत्तर प्रदेश एफएसडीए ने मैगी के ब्रांड एंबेसडर व अभिनेता अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित को नोटिस जारी किया था, साथ ही उनसे मैगी के साथ हुए कांट्रेक्ट के कागजात तलब किए थे। आखिरकार दोनों फिल्म कलाकारों को एफएसडीए को जवाब देना पड़ा था। किसी भी कानूनी पेच से बचने के लिए एफएसडीए के खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरविंद पथरोल पूरी तैयारी में जुटे हैं। उन्होंने इसके लिए पुराने प्रकरणों की छानबीन शुरू कर दी है। ब्रांड एंबेसडर सलमान खान एक पब्लिक फीगर हैं। एेसे में उन्हें भी जवाब देना होगा कि वह इस तरह के पेय पदार्थ का विज्ञापन क्यों कर रहे हैं, जिसके कंटेंट में गड़बड़ी पाई जा रही है। दरअसल, थम्सअप एक के बाद एक दो जांच रिपोर्ट फेल आई हैं। इसकी वजह पेय पदार्थ की बॉटल में मिलाए गएफ्लेवर का जिक्र नहीं किया गया। जबकि खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत हर एक डिब्बा बंद खाद्य पदार्थ में कंटेंट का जिक्र करना होगा। यही नहीं, उसकी कितनी मात्रा है, इसे भी बताना होगा। 

फिल्म अभिनेता सलमान खान को नोटिस जारी करेंगे। इसके पहले सभी पक्षों एवं तथ्यों की पड़ताल कर लेना चाहते हैं। थम्सअप के डिस्ट्रीब्यूटर को नोटिस जारी कर उनसे थम्सअप की खरीदी के बिल मांगे हैं।
– अरविंद पथरोल, प्रभारी खाद्य सुरक्षा अधिकारी

साभार- पत्रिका से 

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top