Sunday, June 16, 2024
spot_img
Homeदुनिया भर कीदाउद की हजारों करोड की संपत्ति पर सरकार की नज़र

दाउद की हजारों करोड की संपत्ति पर सरकार की नज़र

भारतीय खुफिया एजेंसियों के पाकिस्तान में छिपे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के ठिकाने का पता लगाने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भारत और यूरोप में उसकी अकूत संपत्ति का पता लगाया है।

न्यूज चैनल सीएनएन-आईबीएल के मुताबिक ईडी ने भारत और यूरोप में दाऊद की संपत्ति की जांच शुरू की है। चैनल ने सूत्रों के हवाले से दावा किया कि भारत में दाऊद का कारोबर उसका गुर्गा इकबाल मिर्ची संभालता था। मिर्ची की 14 अगस्त 2013 को लंदन में मौत हो गई थी।

मिर्ची ने मुंबई में दाऊद के चार सी फेसिंग फ्लैट करीब 1 हजार करोड़ रुपये में बेचे थे। उसने यह पैसा यूरोप के प्रॉपर्टी बाजार में लगाया था। ईडी ने ब्रिटेन, तुर्की, स्पेन, साइप्रस, दुबई और मोरक्को में डी गैंग की इस संपत्ति का पता लगाया है। ईडी अब इस संपत्ति को जब्त करने के लिए इन देशों की सरकार से मदद मांग रही है।

इससे पहले मंगलवार को खुफिया एजेंसियों के पाकिस्तान में दाऊद के ठिकाने का पता लगाने की खबरें आई थीं। सूत्रों के मुताबिक दाऊद पाकिस्तान में खुफिया एजेंसी आईएसआई की मेजबानी में रह रहा है। 

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार