Tuesday, March 5, 2024
spot_img
Homeराजनीतिहिन्दुओं को बचाने के लिए कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए

हिन्दुओं को बचाने के लिए कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए

महाराष्ट्र में कांग्रेस को  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के करीबी पूर्व विधायक ओमप्रकाश पोकर्ना ने पार्टी से नाता तोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। एक ओर  जब चव्हाण समेत पार्टी के दूसरे दिग्गज मोदी सरकार की नीतियों को कोस रहे थे तो पोकर्ना ने भाजपा में जाने की घोषणा कर सभी कांग्रेसी नेताओं को बगले झाँकने पर मजबूर कर दिया। 

पोकर्ना ने कहा कि राज्य में तेजी से उभर रही मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) से हिंदुओं की रक्षा के लिए ही वह भाजपा में शामिल हुए हैं। नांदेड़ से विधायक रहे पोकर्ना ने बताया कि कांग्रेस में रहते हुए वह खुलकर बोल नहीं पाते थे।

उनके अनुसार एमआईएम हिंसा में लिप्त रही, फिर भी कांग्रेस मुसलमानों के तुष्टीकरण में हमें जुटाए रखना चाहती थी। नांदेड़ में तीन हिदुओं की हत्या की जांच सीबीआई से कराने के लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार से मांग की थी, लेकिन आग्रह ठुकरा दिया गया।

पोकर्ना को उम्मीद है कि उनकी नई पार्टी हत्या की सीबीआई जांच की उनकी मांग पर संज्ञान लेगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और देवेंद्र फड़नवीस अब उनकी नई उम्मीद हैं।

महाराष्ट्र की राजनीतिक में नांदेड़ एमआईएम का प्रवेश बिंदु है। तीन वर्ष पहले हुए स्थानीय निकायों के चुनाव में इस संगठन ने 11 सीटें जीत ली थी। तब से यह पार्टी राज्य के कई हिस्सों में पांव पसार चुकी है। एमआईएम के पांव अब मुंबई और औरंगाबाद तक फैले हुए हैं। दोनों जगहों से वह विधान सभा की एक-एक सीट जीत चुकी है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार