आप यहाँ है :

चित्र भारती फिल्म फेस्टीवल की ट्राफी का हुआ अनावरण

भारतीय चित्र साधना द्वारा आयोजित चित्र भारती फेस्टीवल के तीसरे संस्करण के लिए विजेताओं को दी जाने वाली ट्राफी का अनावरण अहमदाबाद स्थित गुजरात विश्वविद्यालय के सीनेट हाल में हुआ। इस अवसर पर भारतीय चित्र साधना ट्रस्ट के अध्यक्ष बी.के.कुठियाला, महा-सचिव राकेश मित्तल, आयोजन समिति के अध्यक्ष अजीत शाह, सचिव सुनील भाई, CREDAI के चैयरमेन जक्क्षय शाह के साथ गुजरात विश्वविद्यालय के उप-कुलपति डॉ.हिमांशु पांडया उपस्थित थे।

चित्र भारती फिल्म फेस्टीवल इस वर्ष 21-22-23 फरवरी को ये अहमदाबाद में होने जा रहा है। इससे पहले 2016 में इंदौर, 2018 में दिल्ली में हो चुका है। इस अवसर पर भारतीय चित्र साधना के महा-सचिव राकेश मित्तल ने भारतीय चित्र साधना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ये फेस्टिवल देश में राष्ट्रवाद एवं सामाजिक सरोकारों को लेकर फिल्म निर्माण करने वाले फिल्मकारों के सहयोग देने के लिए दो वर्ष में एक बार में आयोजित किया जाता है।

अहमदाबाद आयोजन समिति के अध्यक्ष अजीत भाई शाह ने अहमदाबाद में समारोह को लेकर चल रही तैयारियों को लेकर जानकारी दी। CREDAI के चैयरमेन जक्क्षय शाह ने फिल्मों के समाज पर पड़ रहे प्रभाव के बारे में चर्चा की। उन्होंने शोले फिल्म के संवादो के जरिए किस तरह से मैनेजमेंट की पढ़ाई में छात्रों के व्यवहारिक ट्रेनिंग दी जाती है उस पर चर्चा की। गुजरात विश्वविद्यालय के उप कुलपति ने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि अहमदाबाद में होने वाले इस फेस्टीवल के आयोजन का हिस्सा बनकर गुजरात विश्वविद्यालय अपने आपको गौरवांवित महसूस कर रहा है। उन्होंने ये भी सुझाव दिया कि अहमदाबाद में हर साल एक फेस्टीवल का आयोजन किया जाए। समारोह समिति के महा-सचिव सुनील भाई ने तीन दिन चलने वाले कार्यक्रम की जानकारी दी।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top