आप यहाँ है :

ट्वीट कर लड़की ने सुरेश प्रभु से की शिकायत, धरे गये मनचले

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने एक बार फिर सोशल मीडिया के माध्यम से मिली शिकायत पर कड़ी कार्रवाई करते हुए अपनी सक्रियता दिखाई है. इस बार पटना से नयी दिल्ली जा रही एक लड़की के साथ श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन में कुछ मनचलों ने छेड़खानी की. लड़की ने ट्वीट के जरीये इसकी शिकायत सीधे रेल मंत्री सुरेश प्रभु और रेल मंत्रालय से की. मामले की सूचना पर मंत्रालय ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अगले ही स्टेशन पर मनचलों को धर दबोचा.

पटना से दिल्ली जाने के लिए लड़की श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हुई. लड़की श्रमजीवी एक्सप्रेस की एसी कोच संख्य़ा बी 2 के सीट नंबर 22 पर सवार थी. पटना से ट्रेन के खुलने के साथ ही कुछ मनचले पीड़िता की सीट पर बैठ गये. इसके बाद सभी ने लड़की को परेशान करना शुरू कर दिया. विरोध के बावजूद भी मनचलों के हौसले कम नहीं हुए. पीड़िता ने इसकी जानकारी अपनी सहेली को दी. सहेली ने इस मामले में उसे ट्वीट कर शिकायत करने की बात कही. जिसके बाद पीड़िता ने इस मामले में सीधा ट्वीटर का सहारा लेते हुए रेल मंत्री और रेल मंत्रालय से गुहार लगायी. लड़की की शिकायत के बाद दानापुर रेल मंडल को इस मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया.

हालांकि तब तक ट्रेन आरा पहुंच चुकी थी. आरा में पहले से ही खड़े आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने मनचलों को पकड़ लिया. इस मामले में लड़कों की तरफ से मांगी गयी शिकायत के बाद उन्हें चेतावनी देकर और बांड भरवा कर छोड़ दिया गया.

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top