आप यहाँ है :

संघ ने युवाओं से जुड़ने के लिए शुरु किया वेब चैनल

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने युवाओं तक सीधे अपनी बात पहुंचाने के लिए एक वेब चैनल शुरू किया है। ‘इंद्रप्रस्थ विश्व संवाद केंद्र‘ नाम से शुरू हुआ यह वेब चैनल संघ का पहला ऑडियो-विजुवल डिजिटल प्लेटफॉर्म है।

आरएसएस ने अपना वेब चैनल इंटेलेक्चुअल स्पेस में जगह बनाने के लिए चल रहे नए प्रयोग के चलते शुरू किया है। यह चैनल वामपंथी विचारधारा से मुकाबले के लिए एक हथियार के तौर पर भी देखा जा रहा है। चैनल पर पहला इंटरव्यू अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के संगठन मंत्री सुनील अंबेकर का है। इसमें एबीवीपी के बारे में जितने भी सवाल उठते हैं उनके जवाब देने की कोशिश की गई है।

खबर ये भी है कि इस वेब चैनल के लिए आरएसएस अपना माइक भी तैयार कर रही है और इस माइक में IVSK (इंद्रप्रस्थ विश्व संवाद केंद्र) लिखा होगा। ये चैनल आरएसएस के कार्यक्रमों का सीधा प्रासरण भी करेगा, साथ ही जब भी संघ के पदाधिकारियों को अपनी बात कहनी या मीडिया तक पहुंचानी होगी तो वे इस प्लेटफॉर्म का ही इस्तेमाल करेंगे।

इस चैनल में आरएसएस के कार्यक्रमों की कवरेज भी होगी। यह चैनल आरएसएस का पहला ऑडियो-विजुवल डिजिटल प्लेटफॉर्म है।

आरएसएस के एक नेता के मुताबिक, कई बार आरएसएस को लेकर गलत बातें फैलाने की कोशिश की जाती है, जिससे खासकर युवाओं के मन में संगठन को लेकर सवाल उठते हैं। मीडिया भी कई बार बात को सही तरीके से नहीं रखता। इसलिए यह वेब चैनल विभिन्न विषयों में आरएसएस की सोच को तो लोगों के बीच पहुंचाएगा ही साथ ही संगठन को लेकर जो गलतफहमियां हैं वे भी दूर करने की कोशिश करेगा।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top