आप यहाँ है :

भाजपा उ.प्र. की 52 हजार पंचायतों में चलाएगी ग्राम स्वराज अभियान

उत्तर प्रदेश में 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी गांवों में पैठ बनाने के लिए प्रदेश की 52 हजार पंचायतों में ग्राम स्वराज अभियान शुरू करेगी।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया, ग्राम स्वराज अभियान की शुरूआत डा0 भीमराव अम्बेडकर की जयंती 14 अप्रैल से होगी और इसका समापन 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सीधे संबोधन से होगा।

पाठक ने बताया कि अभियान के दौरान मोदी सरकार की उपलब्धियों और उसके आम बजट के प्रमुख प्रावधानों से भी लोगों को अवगत कराया जायेगा।

उन्होंने बताया कि पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों की सूची बनाकर हर एक को कम से कम 10 ग्राम पंचायतों का दौरा करने की जिम्मेदारी दी जायेगी।

उन्होंने बताया कि अभियान की जमीन तैयार करने के लिए सात अप्रैल से सभी जिलों में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक और ध्वजारोहण कार्यक्रम किये जा रहे हैं, जो 13 अप्रैल तक चलेंगे।

पाठक ने बताया कि ग्राम स्वराज अभियान के दौरान अम्बेडकर जयंती 14 अप्रैल से 16 अप्रैल तक समरसता कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा और 17 अप्रैल से 24 अप्रैल तक ग्राम सभाओं में कार्यक्रम किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि अभियान के अन्तिम दिन 24 अप्रैल को पंचायत दिवस के रूप में मनाया जायेगा और उस दिन पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी और प्रतिनिधि चौपालों का आयोजन करेंगे। इन चौपालों में दिन के 11 बजे से लेकर 12 बजे तक एक घंटा प्रधानमंत्री मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण होगा।

पाठक ने बताया कि प्रदेश कार्यालय से अभियान के बारे में सभी सांसदों, विधायकों और पूर्व जन प्रतिनिधियों को केन्द्र सरकार की उपलब्धियों तथा बजट की मुख्य बातों के ब्योरे वाली पुस्तिकायें उपलब्ध करायी जायेंगी।

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि अभियान के दौरान उन ग्राम पंचायतों पर विशेष जोर दिया जायेगा, जहां पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं था।

भाजपा ने वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 80 में से 71 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि दो सीटें इसकी सहयोगी अपना दल को मिली थीं।

पाठक ने कहा, प्रदेश की जनता मौजूदा सपा सरकार और पूर्ववर्ती बसपा सरकार के दौरान व्याप्त रही अराजकता और भ्रष्टाचार से उब चुकी है और वह भाजपा को एक मजबूत विकल्प के रूप में देख रही है। हमें भरोसा है कि भाजपा अगली सरकार बनायेगी।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top