ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

शरद पूर्णिमा पर हिसार में अग्रोहा धाम में जुटेंगे वैश्य सांसद और विधायक

लखनऊ। अग्रोहा सिर्फ अग्रवाल समाज का नहीं बल्कि वैश्य समाज के हर वर्ग की हिस्सेदारी है। यह बात राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने कही। रविवार को कन्वेंशन सेंटर में अग्रोहा समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 5 अक्टूबर से हिसार के अग्रोहा धाम में 36वां वार्षिक मेला आयोजित किया जा रहा है। मेले में देश के विभिन्न राज्यों के विभिन्न राजनीतिक दलों के 29 सांसद और 111 विधायक भी आमंत्रित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय पुरातात्विक सर्वेक्षण ने भी यह माना है कि एनएच-10 पर स्थित हरियाणा के अग्रोहा में करीब 5000 से अधिक साल पहले वैश्य समाज ने सर्व सुविधायुक्त वाणिज्यिक केंद्र स्थापित किया था। जिसका नेतृत्व वैश्य समाज करता था। यह स्थान आज अग्रोहा विकास ट्रस्ट के रूप में जाना जाता है।

राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने कहा कि समाज के विकास के लिए अग्रोहा बैंक की स्थापना की जाएगी। इसके अलावा ऐसा फंड बनाया जाएगा, जिससे समाज के गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर वैश्य समाज की दो संस्थाएं कार्य कर रही है। दोनों ही अग्रोहा के साथ जुड़ी हुई है।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा कि वैश्य समाज ने राष्ट्र विकास में अहम योगदान दे रहा है। सरकार को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला यह वर्ग राजनीतिक प्रतिनिधित्व में अभी भी पिछड़ा हुआ है। राजनीति में वैश्य समाज की भागीदारी और ज्यादा बढ़ाने के लिए समाज को एकजुटता दिखानी होगी।

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने कहा कि भाजपा के प्लेटफार्म पर वैश्य समाज अधिक से अधिक प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। वहीं विधायक विकास गुप्ता ने कहा कि मेले में एक ही बैनर तले देश के एक बड़े भाग को एक मंच पर एक साथ लाकर देश को एक नई दिशा देने का प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम को विधायक संजय गुप्ता, इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता ‘नंदी’, उमेश अग्रवाल, लल्लू लाल, भाजपा नेता सलिल विश्नोई सहित कई लोगों ने संबोधित किया।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top